• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र : उद्धव सरकार की साथी सपा ने उठाई आवाज, 5% मुस्लिम आरक्षण और CAA-NRC के खिलाफ प्रस्ताव लाने की मांग

|

मुंबई: महाराष्ट्र में राज्‍य का बजट सत्र 1 मार्च यानी आज से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेगा। इस दौरान महाराष्ट्र के महाविकास अघाड़ी सरकार के साझेदार समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने राज्य सरकार से विधानसभा सत्र में सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने की मांग उठाई। साथ ही मांग रखी कि 5% मुस्लिम आरक्षण पर कानून भी पारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा करने में विफल रहता है तो वह राज्य सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे।

    Maharashtra सरकार के साथी Samajwadi Party के नेता ने उठाई आवाज, 5% Muslim आरक्षण | वनइंडिया हिंदी

    Abu Asim Azmi

    बजट सत्र के पहले दिन सपा नेता अबू आजमी हाथों में बैनर लेकर विधानसभा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हाई कोर्ट द्वारा पारित 5 फीसदी मुस्लिम आरक्षण को लागू करने और जिस तरह देश के 13 राज्यों ने सीएए और एनआरसी को अपने राज्यों में लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया है। उसी तरह महाराष्ट्र विधान सभा में प्रस्ताव पारित करने की मांग उठाई।

    वहीं उन्होंने कहा कि उद्धव सरकार से पूछा कि मुसलमानों 5 प्रतिशत आरक्षण और CAA/NRC के खिलाफ प्रस्ताव कब पारित होगा। ऐसे में उद्धव सरकार की समाजवादी पार्टी मुश्किलें बढ़ा सकती है। क्योंकि हिंदुत्व की राजनीति करने वाली शिवसेना से अब उन्हीं के सहयोगी दल ने मुस्लिमों के लिए आरक्षण और सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने की आवाज उठाई है।

    महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बोले, लॉकडाउन लगाना नहीं चाहता हूं लेकिन 'मजबूरी' भी कुछ है

    सपा नेता अबू आजमी की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि हम मुस्लिम आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आने वाले दिनों में इससे जुड़े फैसले लिए जाएंगे। वहीं सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि राज्य में इसको लेकर विरोध हो रहा है इसलिए इस बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है। आपको बता दें कि विधानसभा का बजट सत्र 10 दिन का होने जा रहे हैं। बजट सत्र 1 से 10 मार्च तक चलेगा। राज्य का बजट 8 मार्च को पेश किया जाएगा और 9 और 10 मार्च को बजट पर चर्चा की जाएगी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    muslim reservation and resolution against CAA-NRC demanded by sp leader abu azmi in maharashtra assembly session
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X