• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सुंदर पिचाई के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR, फिल्म निर्देशक ने लगाया बड़ा आरोप

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 जनवरी। मुंबई पुलिस ने भारतीय फिल्ममेकर-डायरेक्टर सुनील दर्शन की शिकायत और कोर्ट के निर्देश पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सुनील दर्शन ने सुंदर पिचाई के अलावा गूगल के अन्य पांच अधिकारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने कॉपीराइट अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। इस बीच आज ही के दिन यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत सरकार ने पिचाई को पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा भी है।

Mumbai Police registers FIR against Sundar Pichai film director made a big allegation

भारत सरकार की तरफ से अवॉर्ड मिलने से खुश सुंदर पिचाई पर आरोप है कि उनकी कंपनी ने कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन किया। फिल्म निर्माता और निर्देशक सुनील दर्शन ने मुंबई की एक अदालत में इस शिकायत के साथ मुकदमा दायर कराया कि उनके द्वारा बनाई गई फिल्म को यूट्यूब पर बिना जानकारी अपलोड किया गया। उन्होंने ने अपनी शिकायत में कहा कि गूगल ने अनधिकृत व्यक्तियों को उनकी फिल्म 'एक हसीना थी एक दीवाना था' को यूट्यूब पर अपलोड करने की अनुमति दी थी।

    Google CEO Sundar Pichai के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है मामला ? | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें: टी-सीरीज ने यूट्यूब पर बनाया रिकॉर्ड, गूगल ने टाइम्स स्क्वायर में लगाए बधाई के बिलबोर्ड

    इस मामले पर कोर्ट ने बुधवार को मुंबई पुलिस को निर्देश दिया कि वो गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और अन्य पांच अधिकारियों के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज करे। इस मामले में अब मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सुनील दर्शन का दावा है कि उन्होंने अपनी फिल्म 'एक हसीना थी एक दीवाना था' का कॉपीराइट किसी को नहीं दिया था, इसके बावजूद कुछ लोगों द्वारा मूवी के गाने और वीडियो को गूगल और यूट्यूब पर अपलोड किया गया, जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है। सुनील दर्शन ने कहा, 'इसकी वजह से कई लोगों ने करोड़ों रुपए की कमाई की जबकि मेरा करोड़ों का नुकसान हो गया।'

    Comments
    English summary
    Mumbai Police registers FIR against Sundar Pichai film director made a big allegation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X