• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई पुलिस की ऑफिसर रेहाना ने गोद लिए 50 बच्चे, 10वीं तक उठाएंगी पढ़ाई का खर्च

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 12: मुंबई पुलिस की कांस्टेबल रेहाना शेख एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार वे बच्चों की मदद करने के कारण चर्चा में आई हैं। रेहाना ने एक स्कूल के 50 बच्चों को गोद लिया है। 40 वर्षीय रेहाना शेख ने 50 बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी अपने कंधों पर ले रखा है। इससे पहले रेहाना शेख ने अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना पेशेंट को ऑक्सीजन, प्लाजमा, ब्लड और बेड उपलब्ध कराए। पुलिस ऑफिसर होने के साथ ही रेहाना सोशल वर्कर और एक एथलीट भी हैं।

 Mumbai Police constable Rehana Shaikh adopts 50 needy children

40 वर्षीय रेहाना ने 50 गरीब बच्चों की शिक्षा का भार उठाया। उनके कार्यों को देखते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले से उन्हें सम्मानित किया। रेहाना ने रायगढ़ के बच्चों की दसवीं कक्षा तक पढ़ाई का खर्च उठाना का वादा भी किया। रेहाना के सामाजिक कार्यों को देखते हुए उनके दोस्त और पति उन्हें मदर टेरेसा कहकर बुलाते हैं। रेहाना को पिछले साल उन्हें रायगढ़ के स्कूल के बारे में पता चला था।

उन्होंने देखा कि अधिकांश बच्चे गरीब परिवार से हैं जिनके पास पहनने को चप्पल तक नहीं है। इनकी दयनीय स्थिति देखकर उन्होंने अपने बेटी के बर्थडे और ईद की शॉपिंग के लिए जो बचत के पैसे रखे थे, वो भी इन गरीब बच्चों पर खर्च कर दिए। रेहाना बताती हैं कि, मेरे दोस्त ने मुझे एक स्कूल की कुछ तस्वीरें दिखाईं। उसके बाद, मुझे एहसास हुआ कि इन बच्चों को मेरी मदद की ज़रूरत है और मैंने 50 बच्चों को गोद लिया। मैं 10वीं कक्षा तक उनकी शिक्षा का खर्च वहन करूंगीं।

Baba Ka Dhaba:यूट्यूबर गौरव से बाबा ने मांगी माफी, कहा-वह लड़का चोर नहीं था, हमसे हुई गलतीBaba Ka Dhaba:यूट्यूबर गौरव से बाबा ने मांगी माफी, कहा-वह लड़का चोर नहीं था, हमसे हुई गलती

इसके अलावा रेहाना ने कोरोना काल में 50 से अधिक लोगों को ऑक्सीजन, प्लाजमा, ब्लड और बेड उपलब्ध कराए हैं। पिछले साल उन्होंने एक कॉन्स्टेबल की मां के लिए इंजेक्शन का इंतजाम किया था। उनके कार्यों को देखते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले से उन्हें सम्मानित किया। अपनी नौकरी के अलावा सोशल वर्क करने के लिए कमिश्नर ने उन्हें ऑफिस में बुलाकर सर्टिफिकेट दिया।

English summary
Mumbai Police constable Rehana Shaikh adopts 50 needy children
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X