• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Club House App Chat विवाद मामले में मुंबई पुलिस ने तीन युवकों को किया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

मुंबई। सुल्ली डील्स और बुल्ली बाई ऐप के बाद अब ऑडियो-चैट एप्लिकेशन क्लब हाउस को लेकर बवाल शुरू हो गया है। कथित तौर पर क्लब हाउस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के संदर्भ में मुंबई पुलिस की साइबर टीम ने तुरंत कार्रवाई की है। शिकायत मिलने के 24 घंटे के भीतर क्लब हाउस ऐप विवाद के आरोपित को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया है जबकि दो युवकों को हिरासत में लिया गया है।

mumbai police arested three people for club house app chat against women

मुंबई पुलिस की साइबर सेल से मिली जानकारी के मुताबिक क्लब हाउस ऐप पर 2 ग्रुप के मॉडरेटर 19 वर्षीय आकाश को करनाल से गिरफ्तार किया गया और साइबर पुलिस को तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड मिली है। आरोपित को मुंबई लाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पुलिस ने 21 वर्षीय जैशनव कक्कर और यश पराशर को हिरासत में लिया है। इन दोनों को भी ट्रांजिट रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वहीं इन गिरफ्तारियों को लेकर शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर पुलिस की इस कार्रवाई की प्रशंसा की। साथ ही यह भी लिखा कि मुंबई पुलिस ने क्लब हाउस चैट पर भी नकेल कसी है और कुछ गिरफ्तारियां की गई हैं। नफरत को ना कहें।

बता दें कि मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से अश्लील व आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मुस्लिम संगठन रजा अकादमी ने मुंबई पुलिस से पत्र लिखकर मांग की है। वहीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने मुंबई पुलिस से मांग की थी कि बुल्ली बाई की तर्ज पर क्लबहाउस एप चलाने वाले लोग पर कार्रवाई होनी चाहिए।

बुधवार को, दिल्ली पुलिस ने क्लब हाउस ऐप और सर्च इंजन गूगल को पत्र लिखकर कथित ऑडियो ग्रुप चैट के आयोजक के बारे में जानकारी मांगी थी जिसमें "मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की गई थी"। आधिकारिक सूत्रों ने कहा था कि पुलिस ने जांच के तहत समूह ऑडियो चैट के कुछ सदस्यों की पहचान भी की थी, जिसमें दोनों समुदायों के पुरुष और महिलाएं शामिल थे।

मुंबई: खारिज हुई 'बुल्ली बाई' ऐप के आरोपियों की जमानत, 27 जनवरी तक जेल में ही रहेंगेमुंबई: खारिज हुई 'बुल्ली बाई' ऐप के आरोपियों की जमानत, 27 जनवरी तक जेल में ही रहेंगे

Comments
English summary
mumbai police arested three people for club house app chat against women
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X