• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई की लाइफ लाइन पर 5 घंटे का ब्रेक, मेंटेनेंस के चलते लोकल ट्रेन नेटवर्क होगा प्रभावित

|
Google Oneindia News

मुंबई, 23 जनवरी। मुंबई की लोकल ट्रेनों से सफर करने वाले लोगों के लिए एक जरूरी सूचना है। आज यानी रविवार को कुछ रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी। मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे ने रविवार को मुंबई लोकल ट्रेन नेटवर्क पर मेगा ब्लॉकेज की घोषणा की है। नतीजतन लोकल ट्रेन नेटवर्क के विभिन्न स्थानों पर मेंटेनेंस के काम के चलते उपनगरीय लाइन पर ट्रेन सेवाएं पांच घंटे तक प्रभावित रहेंगी। सेंट्रल रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी कर मुंबईकरों को यह जानकारी दी है।

Mumbai local train network will be affected 5 hours due to maintenance

मध्य रेलवे ने अपने नोटिफिकेशन में बताया है कि 22 जनवरी की मध्यरात्रि से 23 जनवरी तक ठाणे और दिवा स्टेशन के बीच मुख्य लाइन पर 14 घंटे लंबे यातायात और बिजली ब्लॉकेज रहेगा। मध्य रेलवे ने बताया, ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के मेंटेनेंस और सुरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें। मुंबई मेगा ब्लॉक के कारण प्रभावित होने वाली ट्रेन सेवाओं में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस - चूनाभट्टी / बांद्रा डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक बंद रहेगी।

यह भी पढ़ें: Bayern F217:जर्मनी के जंगी जहाज ने मुंबई में डाला डेरा, जानिए क्या चीन के लिए है चेतावनी ? देखिए Video

  • इसके अलावा चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक प्रभावित रहेगी।
  • छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल से छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं सुबह 11:16 बजे से शाम 4:47 बजे तक प्रभावित रहेंगी।
  • छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से बांद्रा/गोरेगांव के लिए डाउन हार्बर लाइन सेवाएं सुबह 10:48 बजे से शाम 4:43 बजे तक निलंबित रहेंगी।
  • पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं सुबह 9:53 से दोपहर 3:20 बजे तक निलंबित रहेंगी।
  • गोरेगांव/बांद्रा से छूटने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं सुबह 10:45 बजे से शाम 5:13 बजे तक बंद रहेंगी।
  • इस दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलती रहेंगी।

Comments
English summary
Mumbai local train network will be affected 5 hours due to maintenance
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X