India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mumbai Building Collapse: मृतकों की संख्या पहुंची 19, परिजनों को 5-5 लाख रुपए देगी महाराष्ट्र सरकार

|
Google Oneindia News

मुंबई, 28 जून। मुंबई के कुर्ला क्षेत्र में 4 मंजिला इमारत हादसे में मरने वालों की सख्या बढ़ती जा रही है। खबर लिखे जाने तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद शिवसेना विधायक संजय पोटनिस ने कहा है कि 2016 में इमारत को C1 श्रेणी के तहत सूचीबद्ध किया गया था। बाद में, एक ऑडिट के बाद, इसे C2 के तहत पुनर्वर्गीकृत किया गया। C2 पुनर्वर्गीकरण के बाद, इसकी मरम्मत की जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने बीएमसी की ओर से कोई लापरवाही के आरोपों खारिज कर दिया।

Kurla Building Collapse

रेस्क्यू ऑरेशन जारी

मंगलवार को मुंबई के कुर्ला क्षेत्र के नाइक नगर इलाके में 4 मंजिला इमारत गिर गई (KurlaBuildingCollapse)। हादसे में करीब 25 लोगों के दबे होने की आशंका बताई गई। मौके पर राहत और बचाव का कार्य चल रहा है। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने बताया हम लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 5- 5 लाख रुपए: सीएम
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कुर्ला इमारत ढहने की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजा देने की घोषणआ की है। हलांकि इमारत में दबने से मौतों की संख्या बढ़ सकती है।

अब तक 19 लोगों की मौत

बिंडिंग में दबने घायल हुए 19 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमें उम्मीद है कि मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा। बीएमसी घटना की जांच करेगी। बीएमसी ने हाल ही में 300 जीर्ण-शीर्ण/खतरनाक इमारतों को नोटिस दिया है।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की पुरानी तस्वीरें वायरल, एक गारमेंट स्टोर के लिए किया शूटपूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की पुरानी तस्वीरें वायरल, एक गारमेंट स्टोर के लिए किया शूट

वहीं शिवसेना के बागी विधायक मंगेश कुडलकर ने ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की और 'मुंबई दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये देने की घोषणा की।

Comments
English summary
Mumbai Building Collapse loss of lives toll increased rescue operation underway
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X