• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई: महिलाओं के लिए विशेष कोविड -19 टीकाकरण अभियान चलाएगी BMC

|
Google Oneindia News

मुंबई, 16 सितंबर। बृहद मुंबई नगर निगम (बीएमसी) 17 सितंबर को महिलाओं के लिए एक विशेष कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाएगा। मुंबई में चलाए जा रहे अपने टीकाकरण कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए, बृहद मुंबई नगर निगम (बीएमसी) महिलाओं के लिए एक विशेष कोविड -19 टीकाकरण अभियान चलाने का फैसला लिया है। यह अभियान शहर के सभी 24 वार्डों में संचालित किया जाएगा।

corona

कोरोना टीकाकरण अभियान 17 सितंबर को सभी बीएमसी और सरकार द्वारा संचालित टीकाकरण केंद्रों पर होगा। अभियान सुबह 10.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक चलेगा।

बीएमसी अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान में महिलाएं टीकाकरण केंद्रों पर अपनी पहली और दूसरी खुराक ले सकती हैं। इसके अलावा, ऑनलाइन पूर्व-पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि केवल महिलाओं को ही टीका लगाया जाएगा।

बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि बीएमसी नागरिकों के सभी स्तरों के लिए कोविड -19 वायरस के खिलाफ टीकाकरण को अधिक समीचीन और सुलभ बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

नई स्‍टडी में हुआ खुलासा- घर के अंदर 6 फीट की दूरी मेनटेन करने पर भी फैल सकता है कोरोनानई स्‍टडी में हुआ खुलासा- घर के अंदर 6 फीट की दूरी मेनटेन करने पर भी फैल सकता है कोरोना

मुंबई में बुधवार को 514 नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए और चार लोगों की मौत हो गई, जिससे टैली 7,36,284 हो गई और मरने वालों की संख्या 16,037 हो गई।

मेट्रो शहरों में महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित है दिल्ली, NCRB की रिपोर्ट में हुआ ये खुलासामेट्रो शहरों में महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित है दिल्ली, NCRB की रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

बता दें कोरोना को लेकर एक नया अध्‍ययन हुआ जिसमें यं घर के अंदर कोरोना से बचने के लिए 6 फीट की दूरी भी पर्याप्‍त नहीं है और 6 फीट की दूरी में भी एक संक्रमित व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को संक्रमित कर सकता है। इतनी दूरी पर भी कोरोना एयरबोर्न एरोसोल संक्रमण को पर्याप्त रूप से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती है।

सस्टेनेबल सिटीज एंड सोसाइटी नामक पत्रिका में ये शोध पब्लिश हुआ है। सोशल डिस्‍टेसिंग मानव द्वारा निकाले गए एरोसोल के संपर्क को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है बल्कि मास्किंग और वेंटिलेशन जैसी चीजें भी इसके लिए जरूरी है। यानी एक संक्रमित से जो हवा में संक्रमण फैलता है उससे बचने के लिए मास्‍क और वंटिलेशन बेहद जरूरी है।

English summary
Mumbai: BMC to launch special COVID-19 vaccination campaign for women
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X