• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुणे की रैली से राज ठाकरे की पीएम मोदी से तीन मांग, बोले- एक बार में पूरा करें और सभी विवाद खत्म

|
Google Oneindia News

पुणे, 22 मई: महाराष्ट्र की राजनीति इन दिनों राज ठाकरे के इर्द-गिर्द घूम रही है। राज ठाकरे की ओर से आजकल उठाया जाने वाले मुद्दे की गूंज पूरे देश में सुनाई पड़ती है। हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) चीफ राज ठाकरे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यूनिफॉर्म सिविल कोड और जनसंख्या नियंत्रण कानून कानून लाने का आग्रह किया।

Raj Thackeray: Pune Rally में राज ठाकने ने उद्धव से पूछा, मातोश्री मस्जिद है क्या ? | वनइंडिया हिंदी
MNS chief Raj Thackeray

राज ठाकरे की पीएम मोदी से 3 मांग

राज ठाकरे ने रविवार को पुणे में एक विशाल जनसभा के दौरान इस मुद्दे पर पीएम मोदी से अपनी मांग रखी। जनसभा को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि जल्द से जल्द 'यूनिफॉर्म सिविल कोड' लाएं। जनसंख्या नियंत्रण पर भी कानून लाएं और औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया जाए। इसी के साथ राज ठाकरे ने कहा कि इसे एक बार में करें और सभी विवाद समाप्त हो जाएंगे।

राज ठाकरे ने क्यों टाला अयोध्या दौरा ? पुणे रैली में जानिए क्या बताई बड़ी वजह राज ठाकरे ने क्यों टाला अयोध्या दौरा ? पुणे रैली में जानिए क्या बताई बड़ी वजह

महाराष्ट्र में जारी लाउडस्पीकर विवाद

इस बीच पुणे में गणेश कला क्रीड़ा मंच पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, जहां राज ठाकरे ने आज रैली को संबोधित किया। बता दें कि राज ठाकरे इन दिनों महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के केंद्र में हैं। यह विवाद तब शुरू हुआ जब 12 अप्रैल को ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया, जिसमें फेल होने पर उन्होंने चेतावनी दी थी कि मनसे कार्यकर्ता लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे। राज ठाकरे के खिलाफ मामला तब दर्ज किया गया, जब उन्होंने लोगों से उन इलाकों में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की अपील की, जहां 'अजान' के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाता है।

Comments
English summary
MNS Raj Thackeray urged PM Modi to bring Uniform Civil Code during public rally in Pune
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X