• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बड़े भाई की मौत के बाद देवर ने भाभी से की शादी, समाज और परिवार की मर्जी से लिए सात फेरे

|
Google Oneindia News

मुंबई, मई 14। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक देवर ने अपनी भाभी के साथ शादी कर ली। हैरानी वाली बात यह है कि यह शादी लोगों के लिए मिसाल बन गई है और तो और इस शादी में परिवार और समाज के लोगों की रजामंदी भी थी। अब सभी लोग इस शादी से बहुत ही खुश हैं।

Devar bhabi wedding

क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला बुलढाणा जिले के वानखेड़ गांव का है, जहां पर हरिदास दामधर नाम के एक युवक ने अपनी विधवा भाभी से शादी कर ली है। इस शादी की चर्चा पूरे इलाके में है। आपको बता दें कि हरिदास दामधर के बड़े भाई की डेढ़ साल पहले लंबी बीमारी के चलते मौत हो गई थी, जिसके बाद उनकी भाभी और उनके 2 बच्चे बेसहारा हो गए। इसके बाद परिवार के लोगों और रिश्तेदारों ने हरिदास के सामने अपनी ही भाभी से शादी करने का प्रस्ताव रखा, जिसे उसने स्वीकार कर लिया।

गांव के लिए मिसाल बनी यह शादी

हरिदास ने समाज और दुनिया की परवाह ना करते हुए सबका मान रखा और वह अपनी भाभी से शादी करने को तैयार हो गया। वहीं, विधवा भाभी की ओर से भी शादी को लेकर जब हां हो गई तो परिवार के लोगों ने दोनों की शादी करा दी। बारातियों ने भी इस आदर्श विवाह में शिरकत की और हरिदास दामधर द्वारा उठाए गए कदम की जी भर के तारीफ की।

देवर ने ली 2 बच्चों की जिम्मेदारी

अपनी भाभी से शादी करने के बाद हरिदास ने कहा है कि जब डेढ़ साल पहले उनके भाई की मौत हो गई थी तो उनके माता-पिता ने मेरे सामने यह प्रस्ताव रखा था कि तुम अपनी भाभी से शादी कर लो जिससे कि उन्हें और उनके 2 बच्चों को सहारा मिल जाएगा। माता-पिता और दोस्तों द्वारा लिया गया फैसला मुझे सही लगा और मैंने सोचा कि इससे भाभी और बच्चों का ही भला होगा, इसलिए मैंने शादी के लिए हां कर दी। मैं अब अपने इस फैसले से काफी खुश हूं।

ये भी पढ़ें: नवनीत राणा के चलते लीलावती अस्पताल को बीएमसी ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है मामलाये भी पढ़ें: नवनीत राणा के चलते लीलावती अस्पताल को बीएमसी ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है मामला

Comments
English summary
Man gets married with his sister in law in buldhana maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X