• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Maharashtra Weather Updates: भारी बारिश से मुंबई बेहाल, कई इलाकों में भरा पानी,11 की मौत, आज भी Red Alert जारी

|
Google Oneindia News

मुंबई, 10 जून। मायानगरी मुंबई में बुधवार को मानसून ने दस्तक दी थी, जिसके बाद से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। मानसून की पहली बारिश में ही मुंबई की हालत काफी खराब हो गई है। बारिश के कारण ही यहां के मलाड वेस्ट में एक घर बीती रात ढह गया, जिसके कारण 11 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। शहर के जगह-जगह जलजमाव हुआ है, जिससे लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

    Mumbai Rains: भारी बारिश की चेतावनी, तटीय जिलों में तैनात NDRF की टीम । वनइंडिया हिंदी
    मुंबई में Red Alert जारी

    मुंबई में Red Alert जारी

    मौसम विभाग ने आज भी यहां Red Alert जारी किया है और लोगों से अपील की है कि बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलें। भारी बारिश की वजह से समुद्र में हाई टाइड की चेतावनी भी जारी की गई है। रेलवे ट्रैक भी पानी से डूब गए हैं, जिसकी वजह से रेलवे ने भी अलर्ट जारी किया है।

    दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर हाई टाइड की आशंका

    अनुमान के मुताबिक आज दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर 4.26 मीटर का हाई टाइड की आशंका है। रेलवे ने सभी मशीनरी को अलर्ट मोड पर रखा है और स्थिति पर बारीकी से निगाह बनाए हुए है।

    यह पढ़ें:मुंबई के वेस्ट मलाड में 4 मंजिला घर ढहा, 11 की मौत, कई घायलयह पढ़ें:मुंबई के वेस्ट मलाड में 4 मंजिला घर ढहा, 11 की मौत, कई घायल

    हवाईअड्डे पर चार लैंडिंग रद्द

    हवाईअड्डे पर चार लैंडिंग रद्द

    एहतियात के तौर पर कुछ स्टेशनों के बीच लोकल ट्रेन सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने कोंकण किन्नरपट्टी के कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। बारिश की वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान सेवाओं को भी रोका गया था।

    मुंबई में 220.6 मिमी बारिश दर्ज की गई

    मुंबई में 220.6 मिमी बारिश दर्ज की गई

    Santacruz observatory के आकंड़ों के मुताबिक , मुंबई में बुधवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 220.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को कहा कि मुंबई में 15 जून तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

    भारी तूफान की आशंका

    IMD ने मुंबई , पालगढ़, ठाणे , रायगढ़ में भारी तूफान की आशंका व्यक्त की है। आईएमडी मुंबई की वैज्ञानिक शुभांगी भूटे मे कहा कि मुंबई सहित कोंकण में अगले 4 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मालूम हो कि लगातार हो रही बारिश के कारण मुंबई के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं।

    13 राज्यों में येलो अलर्ट जारी

    13 राज्यों में येलो अलर्ट जारी

    इससे पहले मौसम विभाग ने 13 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया था। महाराष्ट्र के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और बिहार के बहुत से इलाकों में भी बारिश हो रही है । मौसम विभाग की ओर से कहा गया कि मानसून अगल हफ्ते मध्यप्रदेश की तरफ रूख करेगा। वहीं, बिहार में भी प्री-मानसून बारिश हो रही है। यहां मानसून 12 जून के बाद पहुंचेगा। तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड-हिमाचल में 'येलो अलर्ट' जारी है।

    English summary
    Red Alert In Mumbai, Very Heavy Rain and High Tide expected Today Says IMD, read Maharashtra Weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X