• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शुक्रवार से महाराष्ट्र में बड़ा अनलॉक: रेस्टोरेंट/सिनेमा हॉल समेत ये प्रतिष्ठान खुलेंगे, पढ़ें नई गाडइलाइन

|
Google Oneindia News

मुंबई, 21 अक्टूबर: महाराष्ट्र में कोरोनो वायरस के आंकड़ों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। राज्य सरकार ने शुक्रवार से मनोरंजन पार्क, रेस्तरां और दुकानों को समय विस्तार के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी है। महाराष्ट्र कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह निर्णय लिया है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा अनुमति दिए जाने पर दुकानें रात 11 बजे के बाद भी खुली रह सकती हैं।

    Maharashtra Unlock: आज से खुलेंगे Cinema Halls और Multiplexes, जानें Guidelines | वनइंडिया हिंदी
    Maharashtras Unlock From Friday Cinema Halls and Amusement Parks open read New Guidelines

    बीएमसी ने कहा कि ब्रेक द चेन दिशानिर्देशों के तहत महाराष्ट्र सरकार की अधिसूचना में उल्लिखित प्रावधान अगले आदेश तक इसी तरह लागू रहेंगे। सिविक बॉडी ने आगे कहा है कि कोविड-19 मानदंड जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग और राज्य सरकार द्वारा घोषित अन्य उपाय अनिवार्य होंगे। चेन्नई स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैथमैटिकल साइंसेज के शोधकर्ताओं के अनुसार, मुंबई का आर-वैल्यू, अक्टूबर की पहली छमाही में एक से अधिक होने के बाद एक से नीचे आ गया है।

    सरकार ने ताजा आदेश में कहा कि, कोरोना वायरस के संचरण को रोकने के लिए, समय का नियमन, कोविड के उचित व्यवहार का ईमानदारी से पालन, सेवा प्रदाताओं के साथ-साथ आगंतुकों को पूरी तरह से टीका लगाने की आवश्यकता जैसे नियमों का पालन सुनिश्चित हो।

    मनोरंजनकारी उद्यान

    सोमवार को मुख्यमंत्री सचिवालय ने शुक्रवार से मनोरंजन पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। हालांकि, मनोरंजन पार्कों में पानी की सवारी की अभी भी अनुमति नहीं दी गई है। सीएमओ ने अपने बयान में कहा कि, हम धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं और रोगियों की संख्या कम होती दिख रही है। हम 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों और सिनेमाघरों को भी फिर से खोल रहे हैं। रेस्तरां और दुकानों के काम के घंटे बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है। मनोरंजन पार्कों में खुली जगह में सवारी (पानी की सवारी को छोड़कर) की अनुमति देने का भी निर्णय लिया गया।

    सिनेमा हॉल

    मनोरंजन पार्कों के अलावा, ठाकरे सरकार ने मंगलवार को ऑडिटोरियम और सिनेमा हॉल को शुक्रवार से फिर से खोलने के लिए एसओपी जारी किए। राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। आगंतुकों को आरोग्य सेतु ऐप पर अपनी 'सुरक्षित स्थिति' दिखाने के लिए कहा जाएगा। इसके अलावा, मास्किंग, शारीरिक दूरी, खांसते/छींकते समय चेहरे को ढंकना, नियमित रूप से हाथ की सफाई आदि सहित नियमित रूप से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता है।

    NDPS कोर्ट से आर्यन समेत अन्य आरोपियों को फिर से झटका, 30 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासतNDPS कोर्ट से आर्यन समेत अन्य आरोपियों को फिर से झटका, 30 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

    रेस्टोरेंट और भोजनालय

    राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे द्वारा मंगलवार को जारी एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार, सभी रेस्तरां और भोजनालयों को मध्यरात्रि 12 बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि अन्य सभी प्रतिष्ठान जिन्हें सरकार द्वारा काम करने की अनुमति दी गई है, उन्हें रात 11 बजे तक काम करने की अनुमति दी जा सकती है। इस बीच, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने एक सर्कुलर जारी कर मुंबई के सभी रेस्तरां और भोजनालयों को आधी रात तक काम करने की अनुमति दी है। ठाकरे के हवाले से एक बयान में कहा गया कि, हम धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं और रोगियों की संख्या कम होती दिख रही है। हम 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों और सिनेमाघरों को भी फिर से खोल रहे हैं। रेस्तरां और दुकानों के काम के घंटे बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है ।

    English summary
    Maharashtra's Unlock From Friday Cinema Halls and Amusement Parks open read New Guidelines
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X