• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में कोरोना से कुछ राहत, बीते 24 घंटे में सामने आए 48401 नए मामले, मौतों में भी आई कमी

|

मुंबई, 09 मई। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच महाराष्ट्र से राहत की खबर सामने आ रही हैं। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य अब कोविड मामलों में कमी को दर्शा रहा है। रविवार को सामने आए नए मरीजों के आंकड़े ने थोड़ी राहत थी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र से कुल 48,401 नए कोविड मामले सामने आए हैं जबकि मौत की संख्या में भी कमी आई है। रविवार को जानलेवा वायरस से प्रदेश में 572 मरीजों की जान गई।

Maharashtra records 48401 fresh COVID19 cases 60,226 patient discharges

शनिवार के मुकाबिक रविवार को कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की गई। बीते दिन महाराष्ट्र में 53,605 नए कोरोना के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए जबकि आज 48,401 कोरोना मरीज ही मिले हैं। इसी समय प्रदेश में 572 मौत हुई, यह संख्या शनिवार के मुकाबले काफी कम है। 8 मई को कोरोना से 864 मरीजों ने दम तोड़ा था। रिकवरी दर की बात करें तो उसमें भी बढ़त देखी गई है, आज कुल 60,226 लोगों ने कोरोना वायरस को हरा दिया।

इसके साथ ही महाराष्ट्र में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 44,07,818 हो गई है जबकि एक्टिव केस 6,15,783 हैं। राज्य में अब तक 75,849 लोग कोरोना से लड़ाई में जिंदगी की जंग हार गए हैं। कोविड के खिलाफ प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार ने सख्त नियम लागू किए हैं, जिसका असर अब होता दिख रहा है। इस बीच राज्य में फंगल इंफेक्शन 'म्यूकोरमाइकोसिस' के दस्तक से लोगों के बीच खौफ बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का असर: इस इंडेक्स में 74वें नंबर पर पहुंचा भारत, लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी का कर रहा है सामना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोविड-19 से ठीक होने वाले मरीजों में अब फंगल इंफेक्शन 'म्यूकोरमाइकोसिस' का खतरा बढ़ता जा रहा है। लोग अब ब्लैक फंगस का शिकार हो रहे हैं। गुजरात, दिल्ली और महाराष्ट्र में कई ऐसे केस सामने आए हैं, जिसमें कोरोना से ठीक हुए मरीज में म्यूकोरमाइकोसिस के लक्षण पाए गए हैं। महाराष्ट्र में इसी ब्लैक इंफेक्शन म्यूकोरमाइकोसिस की वजह से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है।

English summary
Some relief from Coronavirus in Maharashtra 48401 new cases of corona in last 24 hours
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X