• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र: दोनों संदिग्ध बोट विदेशी, फिर 26/11 जैसे हमले की साजिश का शक, कहां गए बोट में सवार लोग?

Google Oneindia News

मुंबई, 18 अगस्त। महाराष्ट्र के रायगढ़ में समुद्री तट से मिली संदिग्ध नाव के बारे में जो जानकारी सामने आ रही है वह किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहा है। ऐसा लगता है कि एक बार फिर से 26/11 की तरह से देश को दहलाने की साजिश रची जा रही है। गुरुवार को रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर और भादरखोल में समुद्र तट पर दो संदिग्ध नाव बरामद की गई हैं। पुलिस को इसमें एके-47 हथियार भी मिला है। वहीं जानकारी सामने आई है कि ये दोनों नावें विदेशी हैं।

Boat

Recommended Video

    Maharashtra के Raigad में AK-47 से भरी बोट मिलने से मचा हड़कंप, Aleart जारी| वनइंडिया हिंदी |*News
    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध बोट एक आस्ट्रेलियाई नागरिक की है। बोट का इंजन समुद्र के अंदर खराब हो गया जिसके बाद उसमें सवार लोगों को एक कोरियन लाइफ बोट की मदद से रेस्क्यू किया गया। यह नाव हरिहरेश्वर बीच पर पहुंची।

    ऐसे ही हुआ था 26/11 का आतंकी हमला
    बता दें कि मुंबई में 26/11 का हमला करने वाले आतंकी भी इसी तरह से नाव के सहारे मुंबई पहुंचे थे और देश को हिला देने वाले हमले को अंजाम दिया था। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि आने वाले त्योहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए पुलिस औऱ प्रशासन को पूरी तरह से तैयार रहने को कहा गया है। इसके साथ ही केंद्रीय एजेंसियों को भी इस बारे में जानकारी दी है और राज्य की एजेंसियां उनके संपर्क में हैं।

    तीन एके-47 बरामद
    डिप्टी सीएम ने आगे बताया कि बोट में तीन एके-47 बरामद की गई हैं। आधी टूटी हुई कंडीशन वाली नाम समुद्र में ऊंची लहरों के चलते कोंकण कोस्ट की तरफ आई है। केंद्रीय एजेंसियों को सूचना दे दी गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी चीज को हल्के में लिए जाने की कोई संभावना नहीं है।

    महाराष्ट्र: रायगढ़ के समुद्री तट पर पहुंची संदिग्ध नाव, अंदर मिले कई AK 47 और कारतूसमहाराष्ट्र: रायगढ़ के समुद्री तट पर पहुंची संदिग्ध नाव, अंदर मिले कई AK 47 और कारतूस

    डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि एटीएस भी इस मामले को लेकर जांच में जुट गई है। जरूरी पड़ने पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती भी की जाएगी। मानकों के अनुसार हर तरह की सावधानी बरती जा रही हैं।

    ढूढ़ने होंगे इन सवालों के जवाब
    वहीं संदिग्ध बोट बरामद किए जाने के बाद इसे सील करते हुए पूरे रायगढ़ जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर रही है। सबसे बड़ी चिंता इस समय नाव में सवार रहे लोगों की है। ये लोग कहां हैं और किस स्थिति में हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके साथ यह भी अभी साफ नहीं है कि जो हथियार नाव में मिला है इसके अलावा भी हथियार था क्या? अगर और भी हथियार था तो वह कितना घातक है और कहां पर है। कहीं ऐसा तो नहीं कि नाव में सवार लोग इस हथियार के साथ अपने मिशन के लिए निकल पड़े हों।

    Comments
    English summary
    maharashtra raigarh suspected boat details deputy cm devendra fadnavis
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X