• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में 24 जनवरी से खुल रहे हैं 1 से 12वीं तक के स्कूल, पढ़ें सरकार ने आदेश में क्या कहा?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जनवरी: मुंबई समेत महाराष्ट्र भर में 24 जनवरी 2022 से स्कूल खुल रहे हैं। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने गुरुवार (20 जनवरी) को कहा अगले सप्ताह से महाराष्ट्र में स्कूल सभी कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे। महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि सभी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोविड प्रोटोकॉल लागू हों। वर्षा गायकवाड़ ने कहा, 24 जनवरी से हम कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के साथ कक्षा 1 से 12वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलेंगे। सीएम ने हमारे प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की है।

School

इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र सरकार ने 15 फरवरी तक राज्य में स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी क्योंकि नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के उभरने के बीच दिसंबर 2021 से कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या में तेजी आने लगी थी।

    Mumbai में Medical के दलित छात्र से Ragging का आरोप,17 छात्र और 2 वॉर्डन पर केस दर्ज |वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा, कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के बाद, सरकार ने स्कूल (ऑफलाइन) सत्र जारी नहीं रखने का फैसला किया था। लेकिन विशेषज्ञों के साथ चर्चा के बाद, उन सत्रों को शुरू करने का फैसला लिया गया है, जहां स्थानीय कोरोना वायरस की स्थिति के आधार पर मामलों की संख्या कम है।

    स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा, "मुख्यमंत्री को एक प्रस्ताव भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि सोमवार से स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार किया जाना चाहिए और ऐसा करने की सारी शक्ति स्थानीय अधिकारियों (नगर आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, शिक्षा अधिकारियों) को दी जानी चाहिए।"

    ये भी पढ़ें- अब X-ray से होगी कोरोना जांच, 98% है सक्सेस रेट, जानिए कैसे करता है कामये भी पढ़ें- अब X-ray से होगी कोरोना जांच, 98% है सक्सेस रेट, जानिए कैसे करता है काम

    Comments
    English summary
    Maharashtra Mumbai Schools to Reopen 24 January 2022 amid Coronavirus all you need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X