• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: एंटीलिया मामले में आरोपी सचिन वाजे को मुंबई पुलिस ने किया बर्खास्त

|

मुंबई, 11 मई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एसयूवी में विस्फोटक रखने का आरोपी और निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को मुंबई पुलिस ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि पुलिस ने सचिन वाजे को कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के मामले में भी गिरफ्तार किया है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मिलने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 13 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद वाजे के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई थी।

Sachin Waze

पिछले महीने 11 अप्रैल को ही मुकेश अंबनी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के मामले और मनसुख हिरेन की हत्या केस में गिरफ्तार सचिन वाजे को कोर्ट ने जेल भेज दिया था। इस केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सचिन वाजे के सहयोगी एपीआई रियाज काजी को भी गिरफ्तार किया है। रियाज काजी को एनआईए ने स्पेशल हॉलीडे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया गया था। उधर, एनआईए की 27 दिन की कस्टडी के बाद शुक्रवार (09 अप्रैल) को सचिन वाजे को जेल भेजा गया था। एनआईए ने कोर्ट से खुद ही कहा है कि उनको अब सचिन वाजे से पूछताछ करने की जरूरत नहीं है। सूत्रों के मुताबिक एंटीलिया केस की जांच एनआईए ने लगभग पूरी कर ली है।

यह भी पढ़ें: वसूली केस: CBI ने अनिल देशमुख के 2 सहायकों से 9 घंटे तक की पूछताछ, सचिन वाजे के ड्राइवरों को भी बुलाया

क्या है मामला ?
इसी साल 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक स्कॉर्पियो बरामद हुई थी जिसमें जिलेटिन की छड़े रखी हुई थीं। यह गाड़ी थाने में ऑटो पार्ट्स की दुकान करने वाले मनसुख हिरेन की थी। 4 मार्च को मनसुख हिरेन के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी और अगले दिन उनका शव कालवा के पास समुद्र में खाई में मिला था। सचिन वाजे को हिरन की हत्या में आरोपी बनाया गया था।

English summary
Maharashtra Mumbai Police sacked Sachin Waje accused in Antilia case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X