• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में मानसून की दस्तक, आईएमडी ने दी गुड न्यूज

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 05: महाराष्ट्र में शनिवार को मानसून ने दस्तक दे दी है। दक्षिण पश्चिम मानसून की चलते आज राज्य के कुछ तटीय इलाकों में बारिश देखने को मिली है। भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय केंद्र की निदेशक शुभांगी भुते ने कहा कि मानसून की प्रगति हमारी उम्मीदों के मुताबिक है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

monsoon
    Weather Updates: Delhi में मौसम ने ली करवट, जानें देशभर के मौसम का पूरा Update । वनइंडिया हिंदी

    शुभांगी भूटे के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून महाराष्ट्र में आ गया है। यह आधिकारिक तौर पर तटीय रत्नागिरी जिले के हरनाई बंदरगाह तक पहुंच गया है और इसकी वास्तविक रेखा सोलापुर और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों तक फैली हुई है, इसके बाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में फैली हुई है। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में बारिश होने की उम्मीद है।

    उन्होंने कहा कि मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। कुछ दिन पहले आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि उत्तर और दक्षिण भारत में मानसून सामान्य रहने की संभावना है, मध्य भारत में सामान्य से अधिक और पूर्व और उत्तर पूर्व भारत में सामान्य से नीचे होने का अनुमान है।

    आईएमडी ने किया अलर्ट- 6 जून को इस राज्‍य में होगी झमाझम बारिश आईएमडी ने किया अलर्ट- 6 जून को इस राज्‍य में होगी झमाझम बारिश

    कर्नाटक के लिए 6 जून के लिए अलर्ट

    इधर मानसून की बारिश को लेकर कर्नाटक के लिए 6 जून के लिए आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक तटीय, उत्तरी आंतरिक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 6 जून को काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है। अगले दो दिनों के दौरान बेंगलुरु शहर में गरज के साथ बारिश होगी। जिसकी जानकारी आईएमडी बेंगलुरु के निदेशक सीएस पाटिल ने साझा की है।

    English summary
    maharashtra monsoon rain in coastal parts in state
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X