India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र: सत्तारूढ़ शिवसेना में बगावत की आहट, MLC चुनाव के बाद शिंदे समेत कई MLA पहुंच से बाहर

|
Google Oneindia News

मुंबई। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना में बगावत की आहट सुनाई दे रही है। दरअसल,शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, 10-12 विधायकों के साथ, सोमवार के विधान परिषद चुनावों के बाद से 'पहुंच से बाहर' हो गए, जिससे पार्टी के भीतर विद्रोह की अफवाहें फैल रही हैं। यह घटनाक्रम शिवसेना के कुछ विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग के आरोपों के बीच सामने आया है।

Maharashtra MLC polls: Shiv Senas Eknath Shinde and other MLAs out of reach, It was Rebellion?

सियासत के जानकारों की मानें तो महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कुछ विधायक सोमवार को एमएलसी चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से संपर्क में नहीं हैं। इसने राज्य सरकार के भीतर विद्रोह की अटकलों को हवा दे दी है। इस पर अब अन्य दलों के नेता भी टिप्पणी कर रहे हैं। आज इस मामले पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे का बयान आया। नारायण ने कहा कि, "ऐसी चीजों पर कोई टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए, अन्यथा 'अन​रीचबल' का क्या मतलब है।"

Maharashtra MLC polls: Shiv Senas Eknath Shinde and other MLAs out of reach, It was Rebellion?

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, आखिर क्या थी वजह?पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, आखिर क्या थी वजह?

चर्चा हैं कि, शिवसेना के विधायक शिंदे के साथ सूरत के किसी होटल में ठहरे हैं और अभी उनका अपनी पार्टी के नेतृत्व से संपर्क नहीं है। इससे पहले महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने 5 सीटें जीतीं, वहीं शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को दो-दो सीटें मिलीं। भाजपा ने पांच उम्मीदवार उतारे थे, जबकि एमवीए ने 10 एमएलसी सीटों के लिए 6 उम्मीदवार उतारे थे।

Maharashtra MLC polls: Shiv Senas Eknath Shinde and other MLAs out of reach, It was Rebellion?

संख्या कम होने के बावजूद भाजपा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने में सफल रही। इस बीच आज यह खबर आ गई है कि, महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे पार्टी नेतृत्व की "पहुंच से दूर" हो गए हैं। इसे शिवसेना में बगावत की तरह ​देखा जा रहा है।

Comments
English summary
Maharashtra MLC polls: Shiv Sena's Eknath Shinde and other MLAs 'out of reach', It was Rebellion?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X