• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: रियल एस्टेट कारोबारी पर आयकर विभाग का छापा, 100 करोड़ की अघोषित आय का पता लगा

|
Google Oneindia News

नासिक, 25 अक्टूबर। महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने एक रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी कर 100 करोड़ रुपए से अधिक की बेहिसाब आय का पता लगाया। आईटी अधिकारियों ने कारोबारी के पास से 24 करोड़ रुपए से अधिक नकद राशि जब्त की है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि आरोपी रियल एस्टेट कारोबार में भूमि एग्रीगेटर के रूप में काम करता था। छापेमारी को दौरान कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं।

Maharashtra Income tax raids on real estate businessman undisclosed income of 100 crores unearthed

आय से अधिक संपत्ति और इनकम टैक्स की चोरी के मामले में इनकम टैक्स विभाग (आईटीडी) कई जगह छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में रियल एस्टेट से जुड़े भूमि एग्रीगेटर के पास बेहिसाब संपत्ति का पता चला जिसके बाद आईटी अधिकारियों ने यह कार्रवाई की। आरोपी की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उसके पास से करोड़ों रुपए नकद और अघोषित संपत्ति का पता चला है। वित्त मंत्रालय के मुताबिक आयकर विभाग ने ये छापेमारी 21 अक्टूबर को की थी।

यह भी पढ़ें: गुजरात: बिल्डरों, जमीन दलालों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, 500 करोड़ के बेहिसाब लेनदेन के दस्तावेज बरामद

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने बताया कि तलाशी अभियान में अब तक 100 करोड़ रुपए से अधिक की बेहिसाब आय का पता चला है। एकत्र किए गए सबूतों की जांच की जा रही है और आगे की जांच जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भूमि एग्रीगेटर के पास से अब तक 23.45 करोड़ रुपए अघोषित नगद और कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इस मामले में अब बेहिसाब आय को जमीन के बड़े हिस्से की खरीद के लिए निवेश करने वाले मुख्य व्यक्तियों की भी तलाशी ली गई है। इनमें से कई लोग महाराष्ट्र के पिंपलगांव बसवंत क्षेत्र में प्याज और अन्य फसलों के थोक व्यापार से जुड़े हुए हैं। इनके पास से भी नकद लेनदेन के रिकॉर्ड सहित आपत्तिजनक सबूत भी मिले हैं। आईडी अधिकारियों ने सबूत जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

English summary
Maharashtra Income tax raids on real estate businessman undisclosed income of 100 crores unearthed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X