• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई पुलिस कमिश्नर को क्यों हटाया गया ? महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

मुंबई। एंटीलिया केस में जांच में मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे की संलिप्तता सामने आने के बाद दबाव में चल रही महाराष्ट्र सरकार को आखिरकार बुधवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को विदा करना पड़ा था। महाराष्ट्र सरकार ने परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर से हटाकर होमगार्ड का डीजी बना दिया था। उनकी जगह हेमंत नगराले को मुंबई का नया कमिश्नर बनाया गया था। परमबीर सिंह को हटाए जाने को लेकर पहली बार महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बयान दिया है।

Antilia Case: Param Bir Singh हटाने पर Anil Deshmukh ने दिया ये जवाब | वनइंडिया हिंदी
Parambir Singh

महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने कहा "एनआईए और एटीएस सचिन वाजे केस की पूरी पेशवर तरीके से जांच कर रहे हैं। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से इस लिए ट्रांसफर कर दिया गया ताकि बिना किसी बाधा के जांच हो सके।"

बता दें कि बुधवार को अनिल देशमुख ने ही ट्वीट कर परमबीर सिंह को हटाए जाने की जानकारी दी थी।

नागराले बने नए पुलिस कमिश्नर
परमबीर सिंह की जगह हेमंत नागराले को मुंबई का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। वे अब तक महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। पद संभालने के बाद हेमंत नागराले ने कहा था कि "कुछ बुरी घटनाएं हुई हैं जिनकी वजह से मुंबई पुलिस मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। मैं चल रही जांच पर कोई कमेंट नहीं करूंगा। हम मुंबई पुलिस का खोया हुआ गौरव और सम्मान फिर से हासिल करेंगे।"

एंटीलिया केस में जांच के बीच हटाए गए मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, जानिए किन विवादों से रहा नाता ?एंटीलिया केस में जांच के बीच हटाए गए मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, जानिए किन विवादों से रहा नाता ?

Comments
English summary
maharashtra home minister on Mumbai Police Commissioner parambir singh transfer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X