• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: विरार अस्पताल में आग ने ली 14 की जान, स्वास्थ्य मंत्री बोले- ये नेशनल न्यूज नहीं

|

मुंबई, 23 अप्रैल: महाराष्ट्र में दो दिन के अंदर दूसरा बड़ा हादसा हुआ, जहां पर मुंबई से सटे विरार के एक कोविड अस्पताल में आग लग गई। जिसमें अब तक 14 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई की हालत गंभीर बताई जा रही। घटना के बाद बचे हुए मरीजों को पास के अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया। साथ ही राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया। इस बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का मामले में गैरजिम्मेदाराना बयान सामने आया है।

राजेश टोपे

मीडिया से बात करते हुए टोपे ने कहा कि विरार में घटी घटना नेशनल न्यूज नहीं है, लेकिन फिर भी राज्य सरकार की ओर से पूरी मदद की जा रही है। जिसके तहत मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया गया है। इसके अलावा महानगर पालिका की ओर से भी 5 लाख मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हर अस्पताल में फायर और इलेक्ट्रिक ऑडिट जरूरी है, जो इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कैसे हुआ हादसा?
जानकारी के मुताबिक विरार के विजय वल्लभ अस्पताल के आईसीयू में 17 मरीजों का इलाज चल रहा था। इसी बीच शुक्रवार सुबह वहां पर आग लग गई। प्रारंभिक जांच में इस आग की वजह को शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। घटना में अब तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि दो घंटे बाद साढ़े पांच बजे के करीब फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड 332730 नए केस, 2263 लोगों की मौत कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड 332730 नए केस, 2263 लोगों की मौत

नासिक में गई थी 22 की जान
इससे पहले नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में लीकेज हो गया था। जिससे पूरे अस्पताल की ऑक्सीजन सप्लाई रुक गई। इस घटना में 22 लोगों की मौत हुई। ज्यादातर मृतक वेंटिलेटर पर थे, जिनके लिए ऑक्सीजन सबसे ज्यादा जरूरी थी, लेकिन लीकेज की वजह से काफी देर तक सप्लाई रुकी रही।

English summary
Maharashtra Health Minister Rajesh Tope- Virar fire not national news
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X