• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में दो हजार से ज्यादा लोग हुए फर्जी टीकाकरण के शिकार: हाईकोर्ट में महाराष्ट्र सरकार

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 जून: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 2,000 से ज्यादा लोग फर्जी तरीके से कोरोना टीकाकरण कर रहे सेंटरों का शिकार बने हैं। गुरुवार को राज्य की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार की ओर से बॉम्बे हाईकोर्ट को ये जानकारी दी गई है। राज्य सरकार के वकील, मुख्य लोक अभियोजक दीपक ठाकरे ने अदालत में कहा कि शहर में अब तक नौ फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन शिविर लगाए जाने के मामले सामने आ चुके है।हाईकोर्ट मामले की अगली सुनवाई 29 जून को करेगा। कोर्ट ने अगली सुनवाई पर राज्य सरकार और बीएमसी को अदालत के सवालों और निर्देशों से संबंधित पर हल्फनामा दाखिल करने को कहा है।

Maharashtra govt to Bombay High Court over 2000 people fake COVID19 vaccination in Mumbai

दीपक ठाकरे ने बताया कि इस मामले में पुलिस अब तक चार अलग-अलग एफआईआर दर्ज कर चुकी है और जांच में जुटी है। राज्य सरकार की ओर से मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की पीठ के सामने इस मामले की जांच पर स्टेटस रिपोर्ट भी सब्मिट की गई है। महाराष्ट्र सरकार के वकील ने अदालत को बताया कि पुलिस ने अब तक 400 गवाहों के बयान दर्ज किए हैं और जांचकर्ता आरोपी चिकित्सक की खोज की जा रही है।

बीएमसी की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल साखरे ने अदालत को बताया कि जिस दिन लोगों को फर्जी टीका लगाए गए, उन्हें टीकाकरण प्रमाण-पत्र उसी दिन नहीं दिए गए। बाद में ये प्रमाण-पत्र तीन अलग-अलग अस्पतालों के नाम पर जारी किए गए। तब जाकर लोगों को यह अहसास हुआ कि कहीं कुछ गड़बड़ है। जिसके बाद हमें मामले की जानकारी हुई।

ट्विटर इंडिया के MD को कर्नाटक HC से राहत, गाजियाबाद पुलिस नहीं ले सकेगी कोई एक्शन

बता दें कि बीते हफ्ते मुंबई में फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन का सनसनीखेज मामला सामने आया था। पुलिस ने इस संबंध में कुछ लोगों की गिरफ्तारी करते हुए शहर में कई जगहों पर फर्जी वैक्सीन लगाए जाने का खुलासे किए हैं। फर्जी वैक्सीनेशन कैंप लगाकर ये लोग कोरोना का टीका दे रहे थे।

English summary
Maharashtra govt to Bombay High Court over 2000 people fake COVID19 vaccination in Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X