• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बॉम्बे हाईकोर्ट के CBI जांच के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची उद्धव सरकार

|

मुंबई। भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ बॉम्‍बे हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के फैसले के खिलाफ उद्धव ठाकरे सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। महाराष्‍ट्र सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट से फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे, जिस पर अदालत ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है।

    Anil Deshmukh के बचाव में Uddhav Govt. , Bombay HC के फैसले के खिलाफ पहुंची SC | वनइंडिया हिंदी

    Maharashtra Govt moves SC challenging Bombay High Court order CBI probe against Anil Deshmukh

    महाराष्ट्र सरकार सोमवार को ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। महाराष्ट्र सरकार ने बम्बई उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी इस केस की पैरवी करेंगे। अदालत के आदेश पर देशमुख के खिलाफ आरंभिक जांच की प्रक्रिया शुरू करने के लिए सीबीआई की एक टीम मंगलवार को मुंबई पहुंचेगी।

    बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश जारी किया था। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि गृहमंत्री पर वसूली के आरोप लगाए गए हैं। वह बेहद गंभीर है। ऐसे में इसकी जांच सीबीआई से होनी चाहिए। कोर्ट के फैसले के कुछ घंटे बाद अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

    EVM पर सियासी बवाल, प्रकाश जावड़ेकर के बाद अधीर रंजन ने लगाए गंभीर आरोपEVM पर सियासी बवाल, प्रकाश जावड़ेकर के बाद अधीर रंजन ने लगाए गंभीर आरोप

    English summary
    Maharashtra Govt moves SC challenging Bombay High Court order CBI probe against Anil Deshmukh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X