• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने घटाया वैट, जानिए कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

|
Google Oneindia News

मुंबई, 22 मई: केंद्र की मोदी सरकार ने रविवार को बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर एक्साइज ड्यूटी कम करके आम लोगों को महंगाई से बड़ी राहत दी है। वहीं अब रविवार को महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर वैट में कटौती कर दी। राज्य सरकार ने पेट्रोल के दामों में 2.08 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमतों में 1.44 रुपए प्रति लीटर कम कर दिए हैं। महाराष्ट्र सरकार ने अपने बयान में कहा गया है कि कटौती को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा।

Maharashtra
    Petrol Diesel Price: Congress ने Government के किस फैसले को 'दुकान की सेल' कहा ? | वनइंडिया हिंदी

    अब सरकार के इस फैसले के बाद महाराष्ट्र की जनता को बड़ी राहत मिलेगी। सरकार के इस ऐलान के बाद राज्य में अब वैट और एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 109.27 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 95.84 रुपए प्रति हो गई है। इससे पहले राजस्थान की गहलोत सरकार ने पेट्रोल पर वैट ₹2.48 प्रति लीटर और डीजल पर ₹1.16 प्रति लीटर कम किए है, जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए दी। इधर, केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने कहा कि सरकार की ईंधन पर लगने वाले बिक्री कर में कटौती की कोई योजना नहीं है।

    Fuel Rates: राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट, जानिए आपके शहर में आज क्या है तेल का भाव?Fuel Rates: राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट, जानिए आपके शहर में आज क्या है तेल का भाव?

    आपको बता दें कि रविवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान करते हुए बताया था कि हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 8 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर की कटौती कर रहे हैं। इससे पेट्रोल के दाम 9.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर कम हो जाएगी। इससे सरकार के राजस्व पर हर साल करीब एक लाख करोड़ रुपए का भार आएगा।

    Comments
    English summary
    Maharashtra Govt cuts VAT on petrol & diesel prices know about new price of fuel
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X