India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे से बहुमत साबित करने को कहा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 जून। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को सदन में अपना बहुमत साबित करने को कहा है। राज्यपाल ने ने उद्धव ठाकरे सो 30 जून शाम पांच बजे बहुमत साबित करने को कहा है। यही नहीं राज्यपाल ने सदन की कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग करने का भी निर्देश दिया है। गौर करने वाली बात है कि देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात करके कहा था कि उद्धव ठाकरे सरकार अल्पमत में है,जिसके बाद राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे से बहुमत साबित करने को कहा है।

uddhav

राज्यपाल ने कहा कि 30 जून को सदन की कार्रवाई होगी और इसका एकमात्र एजेंडा फ्लोर टेस्ट होगा। मौजूदा समय में प्रदेश के राजनीतिक हालात की तस्वीर अच्छी नहीं है। 39 विधायकों ने इच्छा जाहिर की है कि वह महाविकास अघाड़ी सरकार से बाहर आना चाहते हैं और अपना समर्थन वापस लेना चाहते हैं। विपक्ष के नेता ने भी मुझसे मुलाकात की और हालात से रूबरू कराया और मुझसे फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से शिवसेना के दर्जनों बागी विधायक पहले गुजरात के सूरत गए और इसके बाद असम के गुवाहाटी स्थित रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हैं। इन विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता बताया है और उन्ही की अगुवाई में वह महाविकास अघाड़ी की सरकार का विरोध कर रहे हैं। ये विधायक चाहते हैं कि शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी का साथ छोड़े और भाजपा के साथ मिलकर सरकार का गठन करे।

इसे भी पढ़ें- उदयपुर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवा बंदइसे भी पढ़ें- उदयपुर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवा बंद

हालांकि पहले उद्धव ठाकरे ने भावुक अपील के जरिए मुख्यमंत्री कुर्सी छोड़ने का प्रस्ताव दिया, इसके बाद मुख्यमंत्री आवास छोड़ दिया, लेकिन इसके बाद भी जब बागी विधायक नहीं माने तो डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखकर 16 विधायकों की मान्यता को रद्द करने के लिए कहा गया। जिसके बाद डिप्टी स्पीकर ने इन विधायकों को नोटिस जारी करके 27 जून तक बहुमत साबित करने के लिए कहा था, लेकिन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने इन विधायकों को 12 जुलाई तक का समय दिया है।

Comments
English summary
Maharashtra governor Bhagat Singh Koshiyari asks Uddhav Thackray to prove his majority.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X