India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Maharashtra floor test: विधानसभा में 22 विधायक रहे गैरमौजूद, कांग्रेस के 10 MLA शामिल

|
Google Oneindia News

मुंबई, 04 जुलाई: महाराष्ट्र में आया सियासी तूफान अब विधानसभा में शिंदे सरकार के फ्लोर टेस्ट में पास होने के बाद पूरी तरह से शांत हो गया है। सदन में बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए शिंदे और फडणवीस सरकार को 164 विधायकों का समर्थन हासिल हुआ है। सीएम एकनाथ शिंदे ने 164-99 के अंतर से विश्वास मत जीत लिया। इस दौरान विपक्ष दल कांग्रेस और एनसीपी के विधायकों के 22 विधायक वोटिंग से गैरमौजूद रहे।

    Maharashtra Floor Test: Eknath Shinde सरकार ने हासिल किया बहुमत | BJP | वनइंडिया हिंदी | *Politics
    Maharashtra floor test

    जानकारी के मुताबिक विपक्ष के कुल 22 विधायक फ्लोर टेस्ट के दौरान अपना वोट नहीं डाल पाए, जिसमें कांग्रेस नेता अशोक चव्हान, विजय वडेट्टीवार, एनसीपी विधायक अन्ना बंसोड़े और संग्राम जगताप का नाम शामिल हैं। कुल विधायकों की बात करें तो यह संख्या 22 तक पहुंच गई थी। सदन में बहुमत परीक्षण के दौरान कांग्रेस के 10 विधायक- जितेश अंतापुरकर, जीशान सिद्दीकी, प्रणति शिंदे, अशोक चव्हाण, विजय वडेट्टीवार, धीरज देशमुख, कुणाल पाटिल, राजू आवाले, मोहनराव हम्बर्दे और शिरीष चौधरी उपस्थित नहीं हुए। इसके अलावा इनमें एनसीपी के विधायकों का नाम भी शामिल है।

    Maharashtra Floor Test: सीएम एकनाथ शिंदे ने पास की आखिरी परीक्षा, फ्लोर टेस्ट में 164 वोट मिलेMaharashtra Floor Test: सीएम एकनाथ शिंदे ने पास की आखिरी परीक्षा, फ्लोर टेस्ट में 164 वोट मिले

    बता दें कि कुछ ऐसे विधायक थे जो अपना वोट नहीं डाल पाए, जबकि कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने फ्लोर टेस्ट के दौरान होने वाली वोटिंग में अपनी मर्जी से हिस्सा नहीं लिया। वहीं उद्धव ठाकरे खेमे को भी इस दौरान तब झटका लगा, जब उनके गुट के दो विधायकों ने शिंदे गुट के पक्ष में वोट डाला। विधायक श्यामसुंदर शिंदे ने विश्वास मत के दौरान एकनाथ शिंदे के पक्ष में वोट डाला।

    Comments
    English summary
    Maharashtra floor test total of 22 MLAs remained absent during process
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X