India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

शिवसेना के 16 बागी विधायकों को जाएगा डिप्टी स्पीकर का नोटिस! सदस्यता भी हो सकती है रद्द

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 25। महाराष्ट्र में आए सियासी संकट का फिलहाल कोई समाधान होता नहीं दिख रहा है। शिवसेना के बागी विधायक बीजेपी के साथ गठबंधन की मांग कर चुके हैं तो वहीं उद्धव ठाकरे ने एकबार और यह साफ कह चुके हैं कि वो किसी भी हाल में बीजेपी के साथ फिर से नहीं जाएंगे। इन सबके बीच खबर है कि महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल 16 बागी विधायकों को नोटिस भेज सकते हैं या फिर उनकी सदस्यता को भी रद्द किया जा सकता है। दरअसल, 16 विधायकों पर कार्रवाई की मांग शिवसेना की ओर से की गई थी। इस संबंध में एक अर्जी डिप्टी स्पीकर के पास पहुंची थी, जिस पर अब डिप्टी स्पीकर हरकत में आए हैं।

Shiv sena reble Eknath shinde

शिवसेना की अर्जी पर हरकत में आए डिप्टी स्पीकर

शिवसेना की ओर से डिप्टी स्पीकर के पास दाखिल की गई याचिका पर सोमवार (27 जून) को सुनवाई भी हो सकती है। शिवसेना ने इस याचिका में बागी विधायकों के निलंबन की मांग की है। इसी याचिका को लेकर कहा जा रहा है कि आज डिप्टी स्पीकर 16 बागी विधायकों को नोटिस भेज सकते हैं। ऐसी खबर है कि डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना की अर्जी पर विचार करते हुए एडवोकेट जनरल से भी इस बारे में सलाह मांगी है। डिप्टी स्पीकर ने एडवोकेट जनरल को बुलावा भेजा है।

'सदस्यता रद्द हुई तो फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं हो पाएंगे'

आपको बता दें कि शिवसेना की बागी विधायकों के निलंबन की मांग को लेकर शुक्रवार रात को विधानसभा सचिवालय में महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी के साथ अहम बैठक हुई। इसमें अरविंद सावंत, अनिल देसाई भी मौजूद रहे। अनिल देसाई ने बताया कि बागियों की सदस्यता रद्द करने को लेकर कानूनी पहलुओं पर चर्चा हो रही है। ऐसे में सभी विधायकों को नोटिस भेजा जाएगा, हमने डिप्टी स्पीकर को चिट्ठी लिख सभी बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। ऐसे में अगर उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी तो वे फ्लोर टेस्ट में वोट नहीं कर पाएंगे।

शिवसेना की ओर से बागी विधायकों पर कार्रवाई करने की मांग वाली अर्जी पर एकनाथ शिंदे की भी प्रतिक्रिया आई है। उनका कहना है कि उद्धव ठाकरे की ओर से ऐसी याचिका दायर ही नहीं की जा सकती, क्योंकि उनके पास तो विधायकों का समर्थन ही नहीं तो ऐसे में जारी होने वाला नोटिस या फिर व्हिप अवैध करार दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे का बागी विधायकों पर तंज, कहा- हमारे अपनों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा हैये भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे का बागी विधायकों पर तंज, कहा- हमारे अपनों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा है

Comments
English summary
Maharashtra Deputy Speaker likely to send notices to 16 Shiv Sena rebel MLAs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X