• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: अजित पवार बोले- केंद्र ने हमारे ऑक्सीजन और रेमडेसिविर दवा का कोटा घटाया

|

मुंबई, 24 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है, ऑक्सीजन, दवाई, बेड और वैक्सीन की कमी को लेकर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य के मेडिकल ऑक्सीजन कोटा और रेमडेसिविर के इंजेक्शन को भी कम कर दिया है। अजित पवार ने केंद्र से अनुरोध किया है कि महामारी काल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए राज्य को कोटे को कम ना करें।

Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar said Oxygen and Remdesivir quota has also been reduced

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने तांडव मचाया हुआ है। शुक्रवार को प्रदेश में कोविड से सर्वाधिक मौतें हुईं। 23 अप्रैल को महाराष्ट्र से कुल 66,836 नए केस सामने आए जबकि 773 लोगों की मौत हुई। प्रदेश में अब एक्टिव मामलों की कुल संख्या 6,91,851 पर पहुंच गई है। वहीं, 63252 लोगों की महामारी के चलते मौत हो चुकी है। केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर बड़ा कदम उठाया है, राज्यों में जीवन रक्षक वायु की सप्लाई को तेज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सोनू सूद हुए कोरोना से ठीक तो कंगना बोलीं- आप वैक्सीन डोज लेने की वजह से हुए रिकवर, अब करिए ये खास काम

शनिवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा, 'ऑक्सीजन से संबंधित समस्या से निपटने के लिए महाराष्ट्र में बंद किए गए स्रोतों को फिर से शुरू किया गया है। अब तक हमें 240-250 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलती थी लेकिन अब हमें यह जानकारी मिली है कि इसे घटाकर 125 मीट्रिक टन कर दिया गया है। हम उनसे (केंद्र) अनुरोध करते हैं कि जामनगर से हमारे 250 एमटी कोटे को कम न करें।' अजित पवार ने आगे कहा, 'हमारे रेमडेसिविर कोटा को भी 36,000 इंजेक्शन से घटाकर 25,000 इंजेक्शन कर दिया गया है।' डिप्टी सीएम ने महाराष्ट्र के समृद्ध लोगों से अपील की है कि वह कोविड वैक्सीन के लिए भुगतान करें।

English summary
Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar said Oxygen and Remdesivir quota has also been reduced
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X