• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: कोरोना मरीजों को अस्पताल में नहीं मिल पा रहा है बेड, कुर्सी पर बिठाकर दिया जा रहा है ऑक्सीजन

|
Google Oneindia News

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार (11 अप्रैल) को महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 63,294 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मरीजों ने राज्य के स्वास्थय विभाग की पोस खोलकर रख दी है। महाराष्ट्र के कई जिलों में कोविड-19 के ज्यादा मरीज होने के बाद अस्पताल में उनको बेड नहीं मिल रहा है। आलम ये है कि डॉक्टर और नर्स मरीज को कुर्सी पर बिठाकर ऑक्सीजन दे रहे हैं। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद के जिला अस्पताल में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां हॉस्पिटल में सारे बेड भरे होने की वजह से बुजुर्ग मरीजों को कुर्सी पर बिठाकर ऑक्सीजन दिया जा रहा है। जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई है। जो राज्य की भयावह स्थिति को दर्शा रही है। यही हाल महाराष्ट्र के लगभग हर जिले की है, जहां कोरोना मरीज ज्यादा हैं।

Osmanabad
    Maharashtra Coronavirus: 75% ICU Beds फुल, कुर्सी पर बैठाकर दे रहे आक्सीजन | वनइंडिया

    महाराष्ट्र के दक्षिणी कोने में स्थित उस्मानाबाद जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 681 नए मामले सामने आए हैं और 7 लोगों की मौत हुई है। उस्मानाबाद में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4300 से ज्यादा है। यानी इतने मरीजों का इलाज अस्पताल में इलाज हो रहा है। राज्य में पुणे, पालघर और भंडारा के साथ उस्मानाबाद में भी मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई की कमी हो रही है। जिले में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी के कारण सभी जरूरत मरीजों को ऑक्सीजन भी नहीं मिल पा रहा है।

    मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल का भी यही हाल

    वहीं मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल का भी हाल कुछ ऐसा ही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि मुंबई के लीलावती अस्पताल में भी बेड्स की कमी हो गई है। इसलिए मरीजों के लिए लिफ्ट एरिया को वार्ड में बदल दिया गया है। वहां मरीजों के लिए बेड्स लगाए गए हैं। 35-सेकंड के वीडियो में दिख रहा है कि पूरा लॉबी मरीजों से भरा है। वहां कई कर्मचारी अपने पीपीई किट में नजर आ रहे हैं।

    ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने लिखा, ''ये उनके लिए जो अभी तक कोविड-19 को हल्के में ले रहे थे। यह लीलावती अस्पताल का दृश्य है। लीलावती जैसे अस्पताल ने भी मरीजों को समायोजित करने के लिए लिफ्ट के पास लॉबी में बिस्तर लगा दिए हैं। पूरी लॉबी को एक कोविड वार्ड में बदल दिया गया है।''

     ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बेकाबू हो रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में 63,294 नए केस दर्ज, 349 मौत ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बेकाबू हो रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में 63,294 नए केस दर्ज, 349 मौत

    English summary
    Maharashtra coronavirus: Osmanabad hospital have run out of beds Covid Patients Get Oxygen In Chairs
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X