• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: कोरोना के नए मामले फिर 40 हजार के करीब, मौत ने तोड़ा पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड

|

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामलों में एक बार फिर आश्चर्यजनक उछाल देखने को मिला। कोविड-19 के दैनिक केस में दो दिन की गिरावट के बाद एक बार फिर बुधवार को 40 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 227 लोगों ने महामारी के चलते दम तोड़ा। 20 अक्टूबर, 2020 के बाद यह पहली बार है जब एक दिन में 200 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए कई जिलों में लॉकडाउन और प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है लेकिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है।

Maharashtra Coronavirus new cases rise again death breaks the record of last 6 months

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य ने पिछले 24 घंटों में 39,544 नए मामले दर्ज किए। जबकि आज दैनिक मृत्यु के मामले में कोरोना ने पिछले छह महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 227 लोगों की मौत हुई, इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में एक दिन में 200 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इससे पहले मंगलवार को नए मामले गिरकर 27,918 तक पहुंच गई थे, इस दौरान 139 लोगों की मौत हुई थी। वहीं सोमवार को 31,643 नए संक्रमण और 102 मौतें हुई थी।

रविवार को राज्य में कोरोना वायरस के नए मामलों के पुराने सभी रिकॉर्ड टूट गए थे, इस दिन सबसे अधिक 40,414 नए मामले सामने आए जबकि 108 लोगों की मौत हुई। गौरतलब है कि कोरोना के नए मामलों में उछाल उस समय आया है जब राज्य सरकार पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने के संकेत दे रही है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि लोगों को आने वाले दिनों में कड़े कदमों के लिए तैयार रहना चाहिए। हालांकि एनसीपी के कई नेता लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं और शिवसेना के कुछ नेताओं को भी यकीन नहीं है कि लॉकडाउन कोरोना के खिलाफ प्रभावी होगा या नहीं।

यह भी पढ़ें: फाइजर और बायोटेक का दावा, हमारी कोरोना वैक्सीन 12-15 साल के बच्चों पर 100 फीसदी प्रभावी

English summary
Maharashtra Coronavirus new cases rise again death breaks the record of last 6 months
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X