• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नाना पटोले बोले- राम मंदिर के लिए चंदा मांगने वाले नहीं दे रहे पुराना हिसाब, धर्म से निकालने की दे रहे धमकी

|

मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए चंदा मांगे जाने को लेकर भाजपा और दूसरे हिन्दूवादी संगठनों के तौर-तरीके को लेकर सवाल उठाया है। गुरुवार को पटोले ने कहा कि श्रीराम मंदिर के नाम पर चंदा मांगने वाले लोग मेरे पास आ रहे हैं लेकिन ये लोग 1991-92 के दौरान जुटाए गए पैसे का हिसाब देने को तैयार नही हैं। पटोले ने विधानसभा में इस मामले को उठाया है।

Maharashtra congress chief, nana patole on ram mandir donation, Maharashtra, congress, nana patole, ram mandir, bjp, ayodhya, राम मंदिर चंदे पर नाना पटोले, नाना पटोले, महाराष्ट्र, राम मंदिर

कांग्रेस नेता पटोले ने कहा, भगवान श्रीराम के नाम पर चंदा मांगने वाले कुछ लोग मेरे पास आए। मैंने उनसे पूछा कि 30 साल पहले आप मंदिर बनाने के लिए पैसे लेकर गए थे तो वो पैसे कहां है। इसका जवाब ना देकर उन्होंने कहा कि अगर आप ने पैसे नहीं दिए तो आपको धर्म से बाहर निकाल देंगे। चंदा ना देने पर आपको हिन्दू धर्म से बेदखल कर दिया जाएगा।

नाना पटोले ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर के नाम पर वसूली का कार्यक्रम चला रही है, इस बात की इजाजत बीजेपी को किसने दी है। इनको (भाजपा) हिंदू धर्म का ठेकेदार बनाया गया है? इसी मुद्दे को आज नाना पटोले ने विधानसभा में उठाया है। विधानसभा में पटोले ने सवाल किया कि आखिर ऐसी कौन सी चैरिटेबल संस्था है? जिसे महाराष्ट्र में राम मंदिर के नाम पर चंदा वसूलने की जिम्मेदारी दी गई है। क्या महाराष्ट्र सरकार की तरफ से ऐसी कोई परमिशन दी गई है? बीजेपी बताए की किसकी परमिशन से बीजेपी लोगों से राम मंदिर के लिए चंदा मांग रही है।

उद्धव ने भी बीजेपी को निशाने पर लिया

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी विधानसभा में भाजपा को निशान पर लिया है। ठाकरे ने कहा कि बीजेपी हिन्दुत्व को लेकर खूब बातें करती है लेकिन ये सब दिखावा है। हमें बीजेपी से हिन्दुत्व सीखने की जरूरत नहीं है क्योंकि सिर्फ भारत माता की जय कहने से कुछ नहीं होता है। भाजपा को बताना होगा कि स्वतंत्रता आंदोलन के समय आरएसएस कहां था।

ये भी पढ़ें- भारत माता की जय कह देने भर से देशभक्त नहीं हो जाते भाजपा के लोग: उद्धव ठाकरे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra congress chief nana patole over ram mandir donation targets bjp
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X