• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना संकट पर CM ठाकरे ने PM मोदी से की अपील- महाराष्ट्र को ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कर दें

|

मुंबई, 16 अप्रैल: भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले और कोरोना से होने वाली मौतों में सबसे ज्यादा इजाफा हो रहा है। राज्य की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि राज्य को जल्द से जल्द मेडिकल ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कर दी जाए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि वे राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) को राज्य में लागू करें। जिसके सभी उपायों का राज्य में प्रयोग किया जाए। जिसके तहत ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट कर भेजा जाए और रैपिड एक्शन में प्रदेश में मेडिकल विभाग काम करे। सीएम ठाकरे ने पीएम मोदी से ये भी अपील की है कि घरेलू बाजार में उत्पादन करने और बेचने के लिए रेमेडिसविर का निर्यात करने वाली इकाइयों को अनिवार्य लाइसेंस भी जल्द से जल्द दिया जाए।

    Coronavirus Maharashtra: Uddhav Thackeray ने PM Modi को क्यों कहा- ध्यानवाद | वनइंडिया हिंदी

    Uddhav Thackeray

    13 अप्रैल को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ठाकरे ने पीएम मोदी को कहा है कि वर्तमान अनुमानों और परीक्षण की दर के आधार पर महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक 11.9 लाख कोरोना के एक्टिव केस होने वाले हैं। ऐसे में हमारे राज्य को मदद की जरूरत है।

    CM ठाकरे ने कहा- फिलहाल सबसे ज्यादा लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की जरूरत

    सीएम ठाकरे ने लिखा , प्रदेश में फिलहाल सबसे बड़ी चिंता का कारण लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की आपूर्ति करना है। राज्य में मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता एलएमओ विनिर्माण की 1,200 मीट्रिक टन की कुल क्षमता को पार कर गई है। हमने अप्रैल के अंत तक प्रति दिन 2,000 मीट्रिक टन के करीब लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन चाहिए होंगे। हालांकि हमने राज्य ने आस-पास के स्थानों से ऑक्सीजन लेना शुरू कर दिया है। हम खुद ही दूर-दराज के स्थानों से ऑक्सीजन सिलेंडर को मंगवाने के लिए टैंकरों को भी जुटा रहे हैं।

    महाराष्ट्र में कोरोना के ताजा आंकड़े

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 61,695 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे में 53,335 लोग रिकवर हुए हैं और 349 मौतें हुई हैं। वहीं मुंबई में पिछले 24 घंटे में 8,217 नए कोरोना केस सामने आए हैं और 49 मौतें हुई हैं। मुंबई में एक्टिव केस की संख्या 85,494 है।

    ये भी पढ़ें- अब विदेशों से मेडिकल ऑक्सीजन मंगाएगी मोदी सरकार, कोरोना प्रभावित इन 12 राज्यों को दी जाएगी सबसे पहलेये भी पढ़ें- अब विदेशों से मेडिकल ऑक्सीजन मंगाएगी मोदी सरकार, कोरोना प्रभावित इन 12 राज्यों को दी जाएगी सबसे पहले

    English summary
    maharashtra cm Uddhav Thackeray tell to pm Narendra Modi give oxygen by airlift Press in NDMA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X