India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सीएम एकनाथ शिंदे को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना संगठन नेता के पद से हटाया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 01 जुलाई। महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सीएम पद की शपथ लेने के बाद शिवसेना पर दावों की लड़ाई खत्म नहीं हुई। शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख व पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने पार्टी संगठन के नेता पद से एकनाथ शिंदे को हटा दिया दिया।

Maharashtra Politics: Uddhav ने Eknath Shinde को पार्टी के सभी पद से हटाया| वनइंडिया हिंदी|*Politics
Uddhav Thakery and Eknath Shinde

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के हस्ताक्षर से जारी पत्र में सीएम एकनाथ शिंदे को संबोधित करते हुए कहा गया 'शिवसेना पक्ष प्रमुख के रूप में मुझमें निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मैं आपको पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटाता हूं।' शिवसेना भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ठाकरे ने भाजपा से मुंबई को धोखा नहीं देने को कहा। उन्होंने कहा बीजेपी ने जैसा मेरे साथ किया वैसा महाराष्ट्र के साथ न हो।

वहीं सीएम शिंदे ने दावा किया कि वो अभी भी शिवसेना के नेता हैं और ठाकरे तकनीकी रूप से अभी भी पार्टी प्रमुख हैं। जबकि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सीएम ठाकरे ने कहा 'मेरा गुस्सा मुंबई के लोगों पर मत निकालो। जो कल हुआ, मैं पहले ही अमित शाह से कह रहा था कि 2.5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री हो और ऐसा ही हुआ। पूर्व सीएम ने आगे कहा कि अगर ये पहले ही हो गया होता तो महा विकास अघाडी संगठन बनता ही नहीं।

पाकिस्तान में पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर बवाल, मोबाइल कंपनी के 20 से अधिक कर्मचारी गिरफ्तार पाकिस्तान में पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर बवाल, मोबाइल कंपनी के 20 से अधिक कर्मचारी गिरफ्तार

शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में ये कहा है कि वो असली शिवसेना हैं। इसके पीछे तर्क दिया गया कि शिवसेना चीफ ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके अपने पिता बाल ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा को कमजोर करने का काम किया। शिंदे गुट ने एमवीए में एनसीपी और कांग्रेस को शामिल करन के कारण इसे अप्राकृतिक गठबंधन बताया है।

Comments
English summary
Maharashtra CM Eknath Shinde removed from the post of Shiv Sena leader by Uddhav Thackeray
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X