• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में लंबा चलेगा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने बताई वजह

|

मुंबई,मई 12: देश में कोविड-19 से महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह प्रभावित है। हर हजारों मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से कोरोना के केसों में लगातार गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। इस गिरावट के पीछे सरकार की ओर से लागू लॉकडाउन और पाबंदियां हैं। भले में मामलों में गिरावट देखने को मिली है लेकिन सरकार लॉकडाउन में ढील देने के मूड में नहीं है। उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री ने कहा कि, मेरा मानना है कि अभी लॉकडाउन जारी रहना चाहिए।

 Maharashtra Cabinet Minister Aslam Shaikh says I feel that lockdown should be extended

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा, 'मेरा मानना है कि अभी लॉकडाउन जारी रहना चाहिए ताकि हम कोरोना की तीसरी लहर के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार कर सकें। हम देख सकते हैं कि जिन लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया है, उन्हें क्या अंजाम भुगतना पड़ा है।' वहीं महाराष्ट्र एक बार फिर से टीके की कमी की मुद्दा उठाया है। महाराष्ट्र सरकार ने मोदी सरकार से टीकों को लेकर मदद की अपील की है। साथ ही आयात नियमों में ढील देने की वकालत की है।

असलम शेख ने कहा, 'केंद्र सरकार को हमारी मदद के लिए आगे आना चाहिए और वैक्सीन की खरीद के लिए प्रोटोकॉल में राहत देनी चाहिए। यदि केंद्र सरकार की ओर से नियमों में राहत दी जाती है तो हम 3 से 4 महीने में सभी लोगों का टीकाकरण कर सकेंगे। हाल ही में वैक्सीन की कमी के बाद महाराष्ट्र सरकार ने 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का टीकाकरण बंद कर दिया है। महाराष्ट्र समेत कई राज्य सरकारों ने टीकों की सप्लाई में कमी की बात कही है।

<strong>हरियाणा सरकार हाट स्‍पॉट गांवों में बना रही आइसोलेशन सेंटर, मिनी बसों को बनाया गया एंबुलेंस</strong>हरियाणा सरकार हाट स्‍पॉट गांवों में बना रही आइसोलेशन सेंटर, मिनी बसों को बनाया गया एंबुलेंस

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि हमारे पास कुछ दिनों की ही वैक्सीन बची है। उन्होंने केंद्र सरकार से टीका बनाने का फॉर्म्यूला सार्वजनिक करने की अपील की। पीएम मोदी को लिखे लेटर में कहा, देश में अभी केवल दो कंपनियां कोरोना वैक्सीन बना रहीं। अगर टीका बनाने का फॉर्म्यूला दूसरी कंपनियों को मिल जाएगा तो तेजी से उत्पादन हो सकेगा। लोगों को तीसरी लहर आने से पहले और जल्द ही वैक्सीन लगा दी जाएगी।

English summary
Maharashtra Cabinet Minister Aslam Shaikh says I feel that lockdown should be extended
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X