• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: कल्याण जेल में 20 कैदी निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

|
Google Oneindia News

मुंबई, 18 अक्टूबर: महाराष्ट्र के कल्याण स्थित आधारवाड़ी जेल के 20 कैदियों को कोरोना हुआ है। कोरोना संक्रमित पाए गए 20 कैदी को ठाणे के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जेल के अधिकारियों ने बताया कि नियमित तौर पर होने वाली कोरोना जांच में 20 कैदी संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ठाणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अप्रैल 2021 में भी इस जेल के 30 कैदी संक्रमित पाए गए थे। सूत्रों ने बताया कि सभी मरीजों में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं।

coronavirus

इन कैदियों को हाल ही में अलग-अलग मामलों में मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद जेल भेजा गया था। जेल अधिकारियों ने कहा कि पहले वे जेल के पास एक निजी स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में कोविड-19 के मरीजों को रखते थे। हालांकि शहर में स्कूल फिर से खुलने के बाद अधिकारियों ने जेल में ही दो बैरक आरक्षित कर दिए, जहां वे पहले नए कैदियों का कोविड-19 परीक्षण करते हैं और फिर उन्हें नियमित बैरक में भेजते हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कई नए कैदियों को आरक्षित दो बैरकों में रखा गया था, जिनका कोविड-19 परीक्षण हुआ था और उनमें से 20 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: CM ठाकरे आज कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ करेंगे बैठक, दिवाली के बाद अनलॉक पर फैसलाये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: CM ठाकरे आज कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ करेंगे बैठक, दिवाली के बाद अनलॉक पर फैसला

महाराष्ट्र में रविवार (17 अक्टूबर) को कोरोना वायरस के 1715 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 2680 रोगी कोरोना से ठीक हो गए हैं। वहीं 29 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1,39,789 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल संक्रमण के मामले 65,91,697 हो गए हैं। रिकवरी की कुल संख्या 64,19,678 है।

English summary
maharashtra: 20 new inmates at Adharwadi jail test positive for coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X