• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्‍ट्र में 24 घंटों में दस हजार लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, 53 की हुई मौत, सरकार की बढ़ी चिंता

|

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी एक बार फिर चरम पर है। पिछले 24 घंटों में कोरोनोवायरस के 10,216 नए मामले दर्ज किए हैं। ताजा कोरोना के केस मिलाकर महाराष्ट्र के कुल सक्रिय मामलों का आंकड़ा 88,838 पहुंच गया है।

    Coronavirus: Maharashtra के बाद Delhi और Madhya Pradesh में भी बढ़ने लगे नए केस | वनइंडिया हिंदी

    covid

    बता दें महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना मामलों में वृद्धि हो रही है जिसने अधिकारियों को राज्य में कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से पेश आने के लिए मजबूर कर दिया है। मुंबई, जो कि महाराट्र राज्य कोरोना का हॉटस्पॉट था, वहीं शुक्रवार को एक दिन के अंदर कुल 1173 नए मामले दर्ज हुए वहीं तीन कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई।

    महाराष्‍ट्र राज्य में एक दिन में कुल 53 कोविड पॉजिटिव की मौत की सूचना है, जिसके बाद कोरोना से मृत्यु दर 2.38 प्रतिशत पर पहुंच गई है। अब तक दर्ज किए 1,66,86,880 लैब सैंपल में से 21,98,399 का टेस्‍ट पॉजिटिव निकला है।

    वर्तमान समय में इस प्रदेश में 4,10,411 लोग होम आइसोलेशन में और 4,203 लोग राज्य में संस्थागत आइसोलेशन में हैं। इस बीच, पिछले 24 घंटों में 6,467 लोग कोरोना से ठीक हुए जिनके बाद महाराष्ट्र में पॉजिटिव की संख्‍या 20,55,951 और रिकवरी की दर 93.52 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक ने देश में ताजा कोरोना मामलों में 85 प्रतिशत से अधिक केस यहां के हैं।

    मंत्रालय ने कहा, "महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और मध्य प्रदेश सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई हैं।" 24 घंटे की अवधि में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लिए सक्रिय मामलों में बदलाव दर्ज किया गया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि केरल, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और असम में सक्रिय मामलों में 24 घंटे की कमी देखी गई। हालांकि, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात ने समान समय अवधि के दौरान सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है।

    अब धारावी ने बढ़ाई उद्धव सरकार की चिंता, 7 गुना बढ़े कोरोना वायरस के केसअब धारावी ने बढ़ाई उद्धव सरकार की चिंता, 7 गुना बढ़े कोरोना वायरस के केस

    'गंदी बात' की एक्ट्रेस अन्वेषी जैन की हॉट फोटो ने इंटरनेट पर काटा बवालhttps://hindi.oneindia.com/photos/gandi-baat-actress-anveshi-jain-pictures-59895.html

    English summary
    Maharashtra 10,216 fresh Covid-19 cases last 24 hours, Died 53, now total active case 88,838
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X