• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई: लालबाग में इस साल मनाया जाएगा गणेश उत्सव, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन

|
Google Oneindia News

मुंबई, अगस्त 01। कोरोना महामारी की तीसरी लहर के खतरे के बीच मुंबई में इस बार लालबाग के राजा का दरबार सजेगा। दरअसल, लालबाग में इस साल गणेश उत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसको लेकर राज्य सरकार ने रविवार को गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने साफ कर दिया है कि गणेश उत्सव के आयोजन में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण पिछले साल लालबाग में गणेश उत्सव नहीं मनाया गया था। यहां गणेश उत्सव की जगह पिछले साल ब्लड और प्लाज्मा डोनेट कैंप लगाए गए थे, लेकिन इस साल ये आयोजन होगा।

    Mumbai Ganesh Utsav: इस साल सजेगा Lalbaugcha Raja का दरबार, देखें गाइडलाइन्स | वनइंडिया हिंदी
    Ganesh

    लालबाग के राजा की 4 फीट से ऊंची नहीं होगी प्रतिमा

    सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, लालबाग में गणेश जी की प्रतिमा 4 फीट से ऊंची नहीं होगी। साथ ही जो लोग घरों में भगवान गणेश की प्रतिमा को स्थापित करें वो 2 फीट से ज्यादा ऊंची मूर्ती ना रखें। इसके अलावा पूरे आयोजन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का खास ध्यान रखना होगा। राज्य सरकार ने आयोजकों से कहा है कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए गणेशोत्सव को एकदम साधारण तरीके से मनाएं। आपको बता दें कि देश में गणेश उत्सव की शुरुआत 10 सितंबर से होगी।

    महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति

    आपको बता दें कि देश में गणेश उत्सव की शुरुआत 10 सितंबर से होगी। महाराष्ट्र में गणेश उत्सव काफी धूमधाम से मनाया जाता है। खासकर लालबाग में इस उत्सव की काफी धूम रहती है, लेकिन ये देखना होगा कि कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच इस उत्सव का आयोजन कितना ठीक रहेगा, क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। राज्य के कुछ जिलों में नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र के अंदर कोरोना के साढ़े छह हजार केस सामने आए हैं।

    ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में भी पहुंचा जीका वायरस, पुणे की 50 वर्षीय महिला में हुई पुष्टिये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में भी पहुंचा जीका वायरस, पुणे की 50 वर्षीय महिला में हुई पुष्टि

    English summary
    lalbaugcha raja ganeshotsav celebration this year under govt guidelines
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X