• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना: तो क्या मुंबई में खत्म हो रहा तीसरी लहर का पीक? नए मामलों में लगातार चौथे दिन भी आई कमी

|
Google Oneindia News

मुंबई, 16 जनवरी। ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद से भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। महामारी की तीसरी लहर के बीच रविवार को देश से कुल 2,71,202 नए मामले सामने आए, हालांकि इस बीच कई जगह कोरोना केस में गिरावट भी देखने को मिली है। विशेषज्ञों के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से राहत की खबर सामने आ रही है। शहर में बीते 4 दिनों से लगातार कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है। तो क्या मुंबई ने कोरोना की तीसरी लहर का पीक पार कर लिया है?

Coronavirus India Updates: Mumbai में 24 घंटे में 7895 नए Covid 19 case | वनइंडिया हिंदी
is the peak of the third wave of coronavirus ending in Mumbai new cases decrease in 4th day

मुंबई में शनिवार को 10661 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, पिछले साल 29 जुलाई के बाद से यह सबसे अधिक दैनिक संक्रमण का आंकड़ा रहा। हालांकि बीते दिनों की तुलना में नए मामलों में कमी आई। मुंबई में बुधवार को 16,420, गुरुवार को 13,702 और शुक्रवार को 11,317 नए कोरोना के मामले दर्ज किए, इस प्रकार लगातार गिरावट शनिवार को भी जारी रहा। महाराष्ट्र सरकार के कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी ने शनिवार को कहा कि मुंबई अब कोरोना वायरस के पीक तक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: मुंबई में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ रही हैं धज्जियां, दादर मंडी में जुटी भारी भीड़

वहीं, बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मंगला गोमारे ने कहा कि शायद कोरोना पीक निकल चुका है। हम इस समय गिरावट की शुरुआत देख रहे हैं। हालांकि, हमें घोषणा करने से पहले कम से कम एक सप्ताह के लिए स्थिति पर नजर बनाए रखना चाहिए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में भी मामलों में मामूली गिरावट देखी गई, 42,462 नए कोरोनो वायरस संक्रमण सामने आए जो शुक्रवार की तुलना में 749 कम रहे। हालांकि, सप्ताह-दर-सप्ताह की तुलना एक अलग तस्वीर दिखाती है। जबकि मुंबई में 2 और 8 जनवरी के बीच सप्ताह में 1,02,409 मामले देखे सामने आए और 15 जनवरी तक वीक में केसलोएड गिरकर 96,869 हो गया।

Comments
English summary
is the peak of the third wave of coronavirus ending in Mumbai new cases decrease in 4th day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion