• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कल होगा महाराष्ट्र में पूर्ण लॉकडाउन पर फैसला, उद्धव के मंत्रियों ने दिए यह संकेत

|

मुंबई, अप्रैल 20: महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति बेकाबू हो रही है। अस्पताल में बेड से लेकर ऑक्सीजन की किल्लत से मरीज और सरकार दोनों की परेशान हो रही है। इधर बढ़ते कोरोना के नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा रखी है। हालांकि महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के साथ 'ब्रेक का चेन' अभियान के तहत 1 मई तक लॉकडाउन का फैसला किया हुआ है। वहीं अब खबर आ रहा है कि उद्धव सरकार जल्द ही संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के फैसले पर मुहर लगा सकती है।

Maharashtra Health Minister Rajesh Tope
    Coronavirus Maharashtra: Uddhav Govt.की नई गाइडलाइन, अब इतने बजे तक खुलेंगी दुकानें | वनइंडिया हिंदी

    मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी को देखते हुए महाराष्ट्र में पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने मंगलवार को कहा जल्द ही इसके बारे में घोषणा कर दी जाएगी। इसके साथ ही महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कल रात 8 बजे के बाद मुख्यमंत्री लॉकडाउन के बारे में घोषणा करेंगे। वो खुद इसके बारे में फैसला करेंगे।

    स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के मुताबिक मंत्रीमंडल के सभी सदस्यों ने मुख्यमंत्री से बहुत गंभीर मांग की है कि गंभीर लाकडॉउन की जरूरत है। गंभीर मतलब जैसे पहली बार लॉकडाउन था वैसा लॉकडाउन। ट्रेन और बस के बारे में आज और कल में बारीकी से अध्ययन करके अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

    COVID-19: उद्धव सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, अब सुबह 7 से 11 बजे तक खुली रहेगी दुकानेंCOVID-19: उद्धव सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, अब सुबह 7 से 11 बजे तक खुली रहेगी दुकानें

    आपको बता दें कि आज इससे पहले उद्धव सरकार ने एक नई गाइडलाइन जारी करते हुए किराने की दुकान, डेयरी और मछली बाजार सुबह 7 से 11 बजे तक खुले रहने आदेश जारी किए थे। हालांकि इन दुकानों से सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक डोम डिलीवरी की जा सकती है। लेकिन उसका फैसला स्थानीय प्रशासन करेगा। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र संक्रमण की दूसरी लहर के बीच कई दिनों से 50,000 से ज्यादा रोजाना केस दर्ज कर रहा है। मंगलवार को एक दिन में 58,924 कोरोना के मामले और 351 लोगों की जान गई है।

    English summary
    complete lockdown in Maharashtra announcement will soon
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X