• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दूल्हे के परिवार ने दहेज में मांगा 21 पैर के नाखूनों वाला कछुआ और ब्लैक लैब्राडोर, अब होगी जेल!

|
Google Oneindia News

मुंबई, जुलाई 22: महाराष्ट्र के औरंगाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां अक्सर आपने सुना होगा कि दहेज की मांग करते हुए लोग गाड़ी, घर और लाखों रुपए की मांग करते हैं। वहीं औरंगाबाद में दूल्हे और उसके परिवार ने इन सब चीजों के साथ-साथ 21 पैर के नाखून वाले कछुए और काले रंग का लैब्राडोर की मांग भी दहेज में कर दी, जिसके बाद पुलिस में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

tortoise

घटना औरंगाबाद के उस्मानपुरा थाना इलाके की है। उस्मानपुरा पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 10 फरवरी को रामनगर इलाके के एक हॉल में आरोपी ने एक युवती से सगाई की थी। पुलिस के मुताबिक सगाई से पहले दुल्हन के परिवार ने दूल्हे के परिवार को दो लाख रुपये नकद और 10 ग्राम सोना दहेज के रूप में दिया था।

हालांकि सगाई के बाद दूल्हा पक्ष के लोगों ने कथित तौर पर 21 पैर के नाखूनों के साथ एक कछुआ, एक ब्लैक लैब्राडोर कुत्ता, एक बुद्ध प्रतिमा, एक समाई लैंप स्टैंड और 10 लाख रुपये की मांग करना शुरू कर दिया, जो उन्होंने कहा कि शादी के बाद उसे नौकरी दिलाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

UP: जींस पहनने पर दादा और चाचा ने मिलकर की नाबालिग की हत्या, पुल से फेंकी लाशUP: जींस पहनने पर दादा और चाचा ने मिलकर की नाबालिग की हत्या, पुल से फेंकी लाश

वहीं मामले की जांच कर रही पुलिस सब इंस्पेक्टर साधना अवध ने कहा कि दुल्हन के परिवार ने मांगों को पूरा करने में खुद को असहाय बताया हैं, जिसके बाद दूल्हे के परिवार ने शादी को रद्द कर दिया। दुल्हन के 55 वर्षीय पिता ने हमसे संपर्क किया और हमने दूल्हे और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ आपराधिक विश्वासघात और धोखाधड़ी के लिए आईपीसी की धारा 420, 406 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

English summary
groom's family demanding tortoise and black Labrador dog as dowry in Aurangabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X