• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुणे के मशहूर बिजनेसमैन अविनाश भोसले की 40 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने की कार्रवाई

|
Google Oneindia News

पुणे, जून 22। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पुणे के प्रसिद्ध बिजनेसमैन अविनाश भोसले की करीब 40 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया। इसमें उनके परिवार के अन्य लोगों की संपत्ति भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने कार्रवाई विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के तहत की गई।

ED

ईडी ने इन संपत्तियों को किया गया जब्त

जानकारी के मुताबिक, जब्त की गई संपत्तियां पुणे के क्लासिक सिटी इंवेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड के शेयर के रूप में हैं, ये शेयर 3 शानदार फाइव स्टार होटल स जुड़े हैं। इन होटलों के नाम हैं- होटल वेस्टिन पुणे, होटल ले मेडिडियन नागपुर, होटल डब्ल्यू रिर्टीट एंड स्पा गोवा। इसके अलावा अविनाश भोसले इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में रखे गए इक्विटी शेयर और भोसले और उनके परिवार के सदस्यों के नाम विभिन्न बैंक खातों में पड़े लगभग 1.15 करोड़ रुपए के बैंक बैलेंस को भी जब्त कर लिया गया है।

कैसे अविनाश भोसले के परिवार ने किया FEMA का उल्लंघन

आपको बता दें कि ED ने यह कार्रवाई भोसले और उनके परिवार द्वारा दुबई की रोशडेल एसोसिएट्स लिमिटेड की विदेशी सिक्योरिटी खरीदने के लिए की गई है। यह एक तरह से FEMA का उल्लंघन है। ये संपत्तियां फेमा के उल्लंघन से विदेशों में जमा की गई सिक्योरिटी के बराबर मूल्य की हैं। बता दें कि अविनाश भोसले और उनके परिवार की तरफ से ये जानकारी दी हुई थी कि उनका कंस्ट्रक्शन का काम है, लेकिन जांच में सामने आया है कि कंपनी की कोई कमर्शियल एक्टिविटी नहीं है।

कौन हैं अविनाश भोसले?

पुणे के फेमस व्यापारी अविनाश भोसले महाराष्ट्र के कृषि राज्यमंत्री विश्वजीत कदम के ससुर हैं। ऐसे में महाविकास अघाड़ी सरकार में उनकी अच्छी पहचान मानी जाती है। पुणे और मुंबई के कंस्ट्रक्शन सेक्टर में अविनाश भोसले का नाम काफी बड़ा है। देशभर में अविनाश भोसले की कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर फील्ड में फैली हुई है।

English summary
Enforcement directorate seizes assets worth Rs 40 crore of Pune businessman Avinash Bhosale
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X