India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र का सियासी संकट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज SC में अहम सुनवाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जून। महाराष्ट्र में चल रहा सियासी संकट अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचने जा रहा है। बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने शिवसेना द्वारा उन्हे और 15 विधायकों को अयोग्य करार देने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। शिवसेना ने अजय चौधरी को विधायक दल का नेता चुने जाने के फैसले को भी चुनौती दी है। बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि वह डिप्टी स्पीकर को आदेश दे कि वह विधायकों को अयोग्य करार देने की प्रक्रिया ना करें जबतक कि मामले की सुनवाई नहीं होती। यही नहीं याचिका में सुप्रीम कोर्ट से अपील की गई है कि वह महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दे कि विधायकों के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

इसे भी पढ़ें- रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा की जीत पर बोले ओवैसी, BJP को हराना सपा के बस की बात नहींइसे भी पढ़ें- रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा की जीत पर बोले ओवैसी, BJP को हराना सपा के बस की बात नहीं

sc

शिवसेना द्वारा अपने और अन्य विधायकों के खिलाफ की गई कार्रवाई को एकनाथ शिंदे ने गैरकानूनी बताया है। शिंदे की याचिका पर आज जस्टिस सूर्यकांत और जेबी पारदीवाला की अवकाशकालीन बेंच सुनवाई करेगी। एकनाथ शिंदे की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे पेश होंगे तो दूसरी तरफ शिवसेना की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी। वहीं महाराष्ट्र सरकार की ओर से देवदत्त कामत सरकार कापक्ष रखेंगे। यही नहीं डिप्टी स्पीकर की ओर से रवि शंकर जंध्याला पैरवी करेंगे।

बता दें कि शिंदे का खेमा मांग कर रहा है कि शिवसेना महाविकास अघाड़ी से अलग हो जाए, लेकिन उद्धव ठाकरे ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है। शिवसेना की ओर से कहा गया है कि वह अपने पद से इस्तीफा दे दें और फिर से चुनाव लड़ें। गौर करने वाली बात है कि शनिवार को 16 बागी विधायकों को समन जारी किया गया था, इनसे 27 जून तक जवाब मांगा गया था।

Comments
English summary
Eknath Shinde reaches Supreme court against Shivsena decision to disqualify 16 mla.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X