India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अजय चौधरी को बनाया गया शिवसेना का चीफ व्हिप, एकनाथ शिंदे ने की डिप्टी स्पीकर को हटाने की मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जून। महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपना आधिकारिक आवास वर्षा बंगला छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से एक और भावनात्मक अपील की और कहा कि उन्होंने संघर्ष करने की इच्छा नहीं छोड़ी है। वहीं दूसरी ओर एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को हटाने की मांग कर डाली।

Maharashtra crisis

शिवसेना के बागी हुए विधायकों के एकजुट होने से महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष ने विधायक अजय चौधरी को राज्य विधानसभा में शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्त करने के शिवसेना के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में डिप्टी स्पीकर कार्यालय की ओर से शिवसेना कार्यालय सचिव को पत्र भेजा दिया गया है। वहीं अब बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को हटाने की मांग कर डाली।

एकनाथ शिंदे को झटका, अजय चौधरी को बनाया गया शिवसेना का चीफ व्हिप, डिप्टी स्पीकर ने दी मंजूरीएकनाथ शिंदे को झटका, अजय चौधरी को बनाया गया शिवसेना का चीफ व्हिप, डिप्टी स्पीकर ने दी मंजूरी

इस सप्ताह की शुरुआत में संकट शुरू होने के बाद से यह उद्धव का दूसरा संबोधन है। जिसमें उन्होंने कार्यकर्ताओं से संघर्ष के प्रति अपनी प्रतिबध्दता जताई है। इससे पहले उन्होंने एक लाइव संबोधन दिया था जिसमें सीएम ने कहा कि अगर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता उन्हें अक्षम मानते हैं तो उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद पर बने रहने की कोई इच्छा नहीं है। वह अपने परिवार के साथ अपने परिवार के निवास मातोश्री में रहने वाले आधिकारिक निवास वर्षा से भी स्थानांतरित हो गए।

Comments
English summary
Eknath Shinde demands removal of Deputy Speaker Shiv Sena's Chief Whip appointed by Ajay Chaudhary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X