• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ईडी को नहीं मिल रहे अनिल देशमुख, कहा- हमें नहीं पता वो कहां हैं

|
Google Oneindia News

मुंबई, 3 अगस्त: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार समन मिलने के बावजूद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए हैं। ईडी ने अनिल देशमुख और उनके बेटे को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। उनके नहीं पहुंचने के बाद आज ईडी की ओर से कहा गया है कि हमारा कोई संपर्क देशमुख से नहीं हो पा रहा है, हमें नहीं पता है कि वो कहां है।

maharashtra

ईडी सूत्रों ने कहा कि हम अनिल देशमुख से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। हमें नहीं पता कि वह कहां हैं। उनका सही ठिकाना भी पता नहीं है। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आज के आदेश के बाद वह जांच में सहयोग करेंगे।

ईडी की ओर से अनिल देशमुख और उनके बेटे हृषिकेश देशमुख को अब तक चार समन जारी किए जा चुके हैं लेकिन वह एक बार भी पेश नहीं हुए। ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अनिल देशमुख और उनके बेटे को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था।

सुप्रीम कोर्ट में है मामला

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से समन मिलने के बाद जुलाई में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में गुजारिश की है कि उनके खिलाफ किसी भी दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाई जानी चाहिए। देशमुख के मामले पर आज (3 अगस्त) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि वह ईडी द्वारा दर्ज धनशोधन मामले में किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा के अनुरोध वाली अनिल देशमुख की याचिका पर तीन अगस्त को सुनवाई करेगा।

बता दें कि ये मामला कथित तौर पर मुंबई में करोड़ों रुपए की रिश्वतखोरी और जबरन वसूली से जुड़ा है। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खत लिखकर आरोप लगाए थे कि अनिल देशमुख ने पुलिस अफसरों को हर महीने 100 करोड़ रुपयए की वसूली का लक्ष्य दिया था। अनिल देखमुख ने सचिन वाजे को यह टारगेट दिया था। देशमुख पर इसी मामल को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ईडी ने समन किया है। अनिल देशमुख ने इन आरोपों के बाद इस साल अप्रैल में महाराष्ट्र के गृहमंत्री के पद में इस्तीफा दे दिया था।

दिल्ली में विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को केंद्र ने रोका, केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट बैठकदिल्ली में विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को केंद्र ने रोका, केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट बैठक

English summary
ED not able to connect Anil Deshmukh ED summoned Deshmukh alleged money laundering case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X