• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, CBI पहले ही कर चुकी है FIR

|

मुंबई, मई 11। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। सीबीआई के द्वारा FIR दर्ज करने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया है। ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है।

anil deshmukh
    Maharashtra: Anil Deshmukh के खिलाफ ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला | वनइंडिया हिंदी

    अनिल देशमुख पर CBI ने लगाए हैं ये आरोप

    आपको बता दें कि सीबीआई ने अनिल देशमुख के खिलाफ जो एफाआईआर दर्ज की है, उसमें उनके खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने अपनी पॉजिशन का अनुचित फायदा उठाया। साथ ही मुंबई पुलिस में ट्रांसफर और पोस्टिंग को भी प्रभावित किया। बता दें कि अनिल देशमुख के खिलाफ FIR में पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों को सही पाया गया है। उन्होंने भी देशमुख के खिलाफ यही आरोप लगाए थे। तभी से ईडी और सीबीआई मामले के वित्तीय पहलुओं की जांच में जुट गया है।

    बॉम्बे हाईकोर्ट से अनिल देशमुख को लगा था झटका

    इस बीच बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली अनिल देशमुख की याचिका को खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने अनिल देशमुख को निर्देश दिया था कि अगर जरूरत पड़ी तो उनके केस की तात्कालिकता के आधार पर हाईकोर्ट की वेकेशन बेंच को ट्रांसफर किया जाएगा।

    अनिल देशमुख पर लगे थे ये आरोप

    आपको बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख जब वह महाराष्ट्र के गृह मंत्री थे तो उन्होंने तत्कालीन ASI सचिन वाजे से मुंबई में होटल, बार और रेस्टोरेंट से हर महीने 100 करोड़ रुपए इकट्ठा करने के लिए कहा था। ये आरोप लगने के बाद सचिन वाजे को सस्पेंड कर दिया गया था। आपको बता दें कि सचिन वाजे फिलहाल एंटीलिया मामले में जेल के अंदर हैं।

    ये भी पढ़ें:ट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम ने लिया कंगना रनौत पर एक्शन, कोविड से जुड़ी पोस्ट हुई डिलीट तो भड़कीं कंगनाये भी पढ़ें:ट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम ने लिया कंगना रनौत पर एक्शन, कोविड से जुड़ी पोस्ट हुई डिलीट तो भड़कीं कंगना

    English summary
    ED files money laundering case against Anil Deshmukh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X