India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हाईकमान से नाराज होने की खबरों पर बोले फडणवीस- 'मैंने ही एकनाथ शिंदे का नाम किया था आगे'

|
Google Oneindia News

नागपुर, 5 जुलाई: महाराष्ट्र में जब शिंदे गुट ने बगावत की तभी से ये अनुमान लग रहा था कि नई सरकार बनने पर मुख्यमंत्री की कुर्सी बीजेपी के पास जाएगी। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन बाद में शिंदे की ताजपोशी ने सभी को चौंका दिया। साथ ही फडणवीस ने डिप्टी सीएम का पद ग्रहण किया, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि हाईकमान के इस फैसले से फडणवीस नाराज थे। हालांकि अब खुद उन्होंने इन रिपोर्ट्स को खारिज किया है।

Shiv Sena

नागपुर में मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि बीजेपी हाईकमान को उन्होंने ही एकनाथ शिंदे का नाम सुझाया था। ऐसे में नाराजगी की कोई बात नहीं। हालांकि फडणवीस ने ये भी स्वीकार किया कि डिप्टी सीएम का पद संभालने के लिए वो मानसिक रूप से तैयार नहीं थे, लेकिन पीएम मोदी, अमित शाह और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से चर्चा के बाद उन्होंने अपना निर्णय बदल लिया। बीजेपी नेतृत्व का मानना था कि किसी बाहरी शख्स का सरकार के काम में दखल देना संविधान के हिसाब से सही नहीं है, ऐसे में उनका सरकार में शामिल होना जरूरी था।

डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने 2019 का चुनाव जीता था, लेकिन जनादेश चोरी हो गया। बाद में शिंदे गुट ने बगावत की। उनकी पार्टी और शिंदे गुट की विचारधारा एक जैसी थी। इस वजह से वो दोनों साथ आए। शिंदे गुट के समर्थन के वक्त ही ये बात तय हो गई थी कि वो सरकार से बाहर रहेंगे, लेकिन बाद में जेपी नड्डा ने फोन कर उन्हें डिप्टी सीएम बनने को कहा। फिर अमित शाह ने भी उनसे बात की। उन्होंने पार्टी के आदेश का पालन करते हुए ये फैसला स्वीकार कर लिया।

मुख्यमंत्री से मंत्री बनने वाले पहले नेता नहीं हैं फडणवीसमुख्यमंत्री से मंत्री बनने वाले पहले नेता नहीं हैं फडणवीस

'पूर्ण बहुमत के साथ बनाएंगे सरकार'
फडणवीस के मुताबिक बीजेपी को महाराष्ट्र में ढाई वर्ष कार्य करने की जो जिम्मेदारी मिली है उसमें कर्मयोगी की तरह काम करना होगा। वो महाराष्ट्र को भारत का नंबर वन राज्य बनाने के लिए चौबीसों घंटे कम करेंगे। जब अगली बार चुनाव होंगे, तो वो पूर्ण बहुमत के साथ सरकार भी बनाएंगे।

Comments
English summary
Devendra Fadnavis said - I had chosen name of Eknath Shinde
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X