• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्या शिवसेना-BJP फिर से एक साथ लड़ेंगे चुनाव? देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये जवाब

|
Google Oneindia News

मुंबई, 21 जून: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से ये अटकलें लगाई जा रही थी कि शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब चुनाव एक साथ लड़ेंगे। चुनाव पूर्व गठबंधन को लेकर अब सभी अटकलों पर भाजपा के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विराम लगा दिया है। रविवार (20 जून) को देवेंद्र फडणवीस इस बात की पुष्टि की है कि भाजपा महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी। देवेंद्र फडणवीस के बयान से सारी अटकलों पर विराम लग गई है। महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में कथित अंदरूनी कलह पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगियों पर निर्भर करता है कि वे अगले चुनावों में किसके साथ गठबंधन करेंगे या किसके साथ संबंध तोड़ेंगे।

devendra fadnavis
    Maharashtra की राजनीति में उठापटक, Sanjay Raut बोले, Uddhav Govt 5 साल पूरे करेगी | वनइंडिया हिंदी

    देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भाजपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। यह महा विकास अघाड़ी को तय करना है कि वे किसके साथ गठबंधन करेंगे, एक जूता फेंकेंगे या उन्हें माला पहनाएंगे।

    फडणवीस ने कांग्रेस के बारे में ठाकरे की अप्रत्यक्ष टिप्पणी के संदर्भ में कहा, "भाजपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। यह उन्हें (एमवीए) तय करना है कि वे किसके साथ गठबंधन करेंगे, एक जूता फेंकेंगे या उन्हें माला पहनाएंगे। हमारा ध्यान सिर्फ जनता के साथ जुड़ा है। भाजपा लोगों के कल्याण के लिए काम करती है।"

    वहीं इस पूरे मामले पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रूप से तंज करते हुए कहा, ''कुछ लोग अकेले जाने और अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं। अगर हम लोगों की समस्याओं का समाधान पर ध्यान नहीं देते और सिर्फ चुनाव लड़ने की बात करते तो, राजनीति में ऐसे लोगों को लोग चप्पल से मारते हैं।''

    ये भी पढ़ें- अयोध्या के राम मंदिर 'जमीन खरीद घोटाला' पर बोले सुरजेवाला- ये रामद्रोह हैये भी पढ़ें- अयोध्या के राम मंदिर 'जमीन खरीद घोटाला' पर बोले सुरजेवाला- ये रामद्रोह है

    कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रमुख नाना पटोले ने 14 जून इस बात का संकेत दिया था कि पार्टी अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी न कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन के साथ। नाना पटोले ने कहा था, 'कांग्रेस महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। अगर पार्टी हाईकमान फैसला करता है तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हूं।' वहीं शनिवार को नाना पटोले ने आश्वासन दिया है कि जब तक आघाड़ी सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर लेती कांग्रेस उद्धव ठाकरे का पूरा समर्थन करती है।

    English summary
    Devendra Fadnavis comment on alliance possibility of bjp and Shiv Sena
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X