• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उद्धव सरकार बचाने को मैदान में उतरे शरद पवार, कहा- बहुमत का फैसला अब विधानसभा में होगा

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 23। महाराष्ट्र में जैसे-जैसे समय गुजर रहा है वैसे-वैसे नए सियासी घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। शिवसेना के बदलते हुए तेवरों के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी अब तल्ख तेवर दिखाए हैं। दरअसल, NCP विधायकों के साथ मीटिंग के बाद शरद पवार ने कहा है कि हम सरकार बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। मौजूदा समय में बहुत उद्धव ठाकरे के पास है और अगर समीकरण बदलते हैं तो फिर बहुमत का फैसला विधानसभा में होगा।

Sharad pawar

ढाई साल में हिंदुत्व क्यों याद नहीं आया- शरद पवार

एनसीपी विधायकों के साथ मीटिंग के बाद शरद पवार ने कहा कि फिलहाल उद्धव सरकार के पास बहुमत है और आगे बहुमत रहेगा या नहीं इसका फैसला विधानसभा में होगा। विधानसभा में जब प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा, तो यह साबित हो जाएगा कि यह सरकार बहुमत में है। शरद पवार ने शिवसेना के बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा कि ढाई साल पहले इन्हें हिंदुत्व क्यों याद नहीं आया था, बागी विधायकों को हर हाल में इसकी कीमत चुकानी होगी।

एनसीपी प्रमुख ने लगाया बीजेपी पर आरोप

शरद पवार ने कहा है कि महाविकास अघाड़ी ने उद्धव ठाकरे को अपना समर्थन जारी रखने का फैसला किया है। मेरा मानना है कि एक बार शिवसेना के बागी विधायक मुंबई में लौट आएं तो पूरी स्थिति बदल जाएगी। सब जानते हैं कि कैसे शिवसेना के बागी विधायकों को गुजरात और फिर असम ले जाया गया। हमें उनकी मदद करने वालों का नाम लेने की जरूरत नहीं है, हर कोई जानता है कि शिवसेना के बागियों को कौन मदद कर रहा है।

विधानसभा में होगा बहुमत का फैसला- शरद पवार

आपको बता दें कि शरद पवार ने शिवसेना नेता संजय राउत के बयान के बीच उद्धव ठाकरे को अपना समर्थन जारी रखने का फैसला किया है। शरद पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र में फिलहाल जो परिस्थिति है वो हमारे पक्ष में है, लेकिन अगर स्थिति खराब होती है तो फ्लोर टेस्ट में जाएंगे, वहां पता चलेगा कि बहुमत किसके पास है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में यह सरकार चलती रहेगी यह पूरे देश को मालूम पड़ जाएगा। आपको बता दें कि राज्‍य में उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली महाविकास आगाडी सरकार, शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले गुट की 'कठिन चुनौती' का सामना कर रही है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार का गिरना तय! बागी शिवसेना विधायकों ने सर्वसम्मति से एकनाथ शिंदे को चुना अपना नेता, Videoये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार का गिरना तय! बागी शिवसेना विधायकों ने सर्वसम्मति से एकनाथ शिंदे को चुना अपना नेता, Video

Comments
English summary
Decision of majority proved in assembly, says Sharad pawar after Meet with Shiv sena MLAs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X