• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र सरकार का फैसला, सांसद मोहन डेलकर सुसाइड केस की SIT करेगी जांच

|
Google Oneindia News

मुंबई: केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नागर से सांसद मोहन डेलकर का 22 फरवरी को मुंबई के एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मरीन ड्राइव के एक होटल में सांसद का शव उनके कमरे में पंंखे से लटका मिला था। मुंबई पुलिस के अनुसार डेलकर ने आत्महत्या की थी। अब इस पूरे मामले में जांच एसआईटी (विशेष जांच एजेंसी) करेगी।

Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh

सांसद मोहन डेलकर आत्महत्या मामले की जांच SIT करेगी। महाराष्ट्र सरकार जांच के लिए एक SIT बनाएगी, जिसकी जानकारी प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में दी। इससे पहले सांसद के बेटे अभिनव डेलकर ने कहा था कि उनके पिता ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि ये स्लो मर्डर है।

सांसद डेलकर 7 बार से सांसद थे। उनकी उम्र 58 साल थी। जिस होटल के कमरे में मोहन डेलकर ने खुदकुशी की थी, उसी के कमरे से 6 पन्‍नों का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें 40 लोगों का नाम लिखा है। सुसाइड नोट में उन्होंने स्थानीय नौकरशाहों के परेशान किए जाने का आरोप लगाया था।

मोहन डेलकर सुसाइड केस: आम आदमी पार्टी ने की न्यायिक जांच की मांग, कोर्ट की निगरानी में हो पूरी प्रक्रियामोहन डेलकर सुसाइड केस: आम आदमी पार्टी ने की न्यायिक जांच की मांग, कोर्ट की निगरानी में हो पूरी प्रक्रिया

सांसद का बेटा भी आया था मीडिया के सामने

सांसद के बेटे अभिनव डेलकर ने भी मीडिया के सामने आकर अपने पिता की मौत के मामले में खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा था कि उनके पिता ने स्थानीय लोगों और आदिवासियों के लिए जो काम किए थे, उनके लिए उन्हें लगातार परेशान और दबाव बनाया जा रहा था। आपको बता दें कि सांसद मोहन डेलकर दादरा नागर हवेली से निर्दलीय सांसद थे। 1962 में उनका राजधानी सिलवासा में जन्म हुआ। वो पहली बार 1989 में दादरा और नगर हवेली से सांसद चुने गए थे। सांसद बनने से पहले मोहन ट्रेड यूनियन के नेता थे। परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है।

English summary
dadra and nagar haveli MP Mohan Delkar suicide case will be investigated by SIT Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X