• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Cyclone Tauktae In Maharashtra: फिर से पानी-पानी मुंबई, PM मोदी ने की CM ठाकरे से बात

|

मुंबई, 17 मई'अत्यंत गंभीर चक्रवात' Tauktae की वजह से इस वक्त मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। अरब सागर में आए चक्रवाती तूफान के कारण मुंबई में 114 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चल रही है। जिले में हाई अलर्ट जारी है तो वहीं मुंबई के एयरपोर्ट को शाम 6 बजे तक बंद कर दिया है। पालधर के जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि लोग बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलें और जिनके कच्चे मकान हैं , वे पक्के मकान या जिला परिषद के स्कूल में चले जाएं।

    Cyclone Tauktae: Mumbai में दिखा तूफान का असर, एयरपोर्ट, Local Train सब बंद | वनइंडिया हिंदी

    Tauktae Cyclone: PM मोदी ने की CM ठाकरे से बात

    बारिश की वजह से मुंबई के कई स्थानों पर जल-जमाव हो गया है, लोगों को आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में पेड़ और बिजली के पोल उखड़ गए हैं। इस वक्त मुंबई में तूफानी हवाएं चल रही हैं तो वहीं पीएम मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे से राज्य के हालत को जानने के लिए फोन पर बात की है।

    यहां देखें: पानी के भंवर में मुंबई

    Tauktae Cyclone: PM मोदी ने की CM ठाकरे से बात

    सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, वो स्थिति की भयानकता को बखूबी बयां कर रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक देर शाम तक महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं। बीएमएसी ने कहा है कि मुंबई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। CMO ने बताया कि महाराष्ट्र में अब तक 12,420 नागरिकों को तटीय क्षेत्रों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मुंबई, ठाणे और पालघर जिले ऑरेंज अलर्ट पर हैं जबकि रायगढ़ जिला रेड अलर्ट पर है।

    यह पढ़ें: Tauktae Cyclone Landfall: जानिए कितने बजे होगा साइक्लोन का लैंडफॉल, क्या रहेगी गति और दिशायह पढ़ें: Tauktae Cyclone Landfall: जानिए कितने बजे होगा साइक्लोन का लैंडफॉल, क्या रहेगी गति और दिशा

    Tauktae Cyclone: PM मोदी ने की CM ठाकरे से बात

    वैसे आपको बता दें कि तूफान इस वक्त दीव से 220 किलोमीटर दूर है और साइक्लोन मुंबई से पश्चिमी दिशा की ओर मुड़ गया है और गुजरात की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग की वैज्ञानिक मनोरमा मोहंती ने कहा कि शाम तक या देर रात साइक्लोन गुजरात के कोस्ट से टकरा सकता है। फिलहाल ये दीव से अभी 220 किलोमीटर दूर है, जिस वक्त ये तट से टकराएगा, उस वक्त हवा की रफ्तार 160-170 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी और भारी बारिश होगी।

    English summary
    Maharashtra: Arabian Sea turns rough, Heavy rain Mumbai Prime Minister Narendra Modi spoke to Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray on the Cyclone Tauktae related situation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X