• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: कोरोना के चलते स्टेट बोर्ड का फैसला, बिना एग्जाम पास होंगे इस क्लास तक के छात्र

|

मुंबई: नए साल की शुरुआत में कोरोना महामारी कंट्रोल में आ गई थी, लेकिन अब हालात फिर से बिगड़ गए हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी महाराष्ट्र ही सबसे प्रभावित राज्य है, जहां पर तेजी से नए मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना को देखते हुए पहले ही स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था, जिस वजह से अब स्टेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसे छात्रों के लिए राहत भरी बात मानी जा रही है।

एग्जाम
    Corona Crisis: आज से Pune में आंशिक Lockdown, लोगों को हो रही है परेशानी | वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र की मंत्री (स्कूल एजुकेशन) वर्षा एकनाथ गायकवाड के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते छात्रों की परीक्षाएं करवाना संभव नहीं है। जिस वजह से महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ने कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को बिना परीक्षा अगले क्लास में प्रमोट करने का फैसला लिया है। अभी शिक्षा विभाग के अधिकारी विचार-विमर्श कर रहे हैं, इसके बाद 9वीं और 11वीं के छात्रों से संबंधित फैसला लिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर स्टेट बोर्ड के इस फैसले से अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है।

    बॉलीवुड पर कोरोना का साया, आदित्य नारायण और उनकी पत्नी श्वेता कोरोना वायरस पॉजिटिव

    महाराष्ट्र में कितने केस?

    देश में कुल कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,92,260 हो गई है, जिसमें से 1,64,110 लोगों की मौत हुई, जबकि रिकवर होने वालों की संख्या 1,15,69,241 है। ऐसे में एक्टिव केस का आंकड़ा 6,58,909 पहुंच गया है। मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां पर 29,04,076 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसमें से 55,379 की मौत हुई और 24,57,494 लोग ठीक हो चुके हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    covid-19: Class 1 to 8 students will promoted to next class without any exam
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X